Halloween party ideas 2015

 



आज दिनांक 14-03-2021को श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता देहरादून की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में सात दिवसीय विशेष शिविर का  द्वितीय दिवस  शुभारंभ राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्य गीत के साथ प्रारंभ किया गया। आज के दिवस में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने ग्राम ठाणा के अंतर्गत *स्वच्छता अभियान चलाया* इस कार्यक्रम के अंतर्गत  स्वयंसेवियों ने संपूर्ण गांव में स्वच्छता कार्य किया नालियों, मार्ग की सफाई, खड़ंजा, उगी हुई कटीली झाड़ियों, पॉलिथीन आदि को साफ करके एवं गंदगी को जलाकर पूरे गांव को कूड़ा करकट मुक्त किया। इस कार्य के लिए ग्राम ठाणा के निवासियों ने भरपूर सहयोग दिया और साथ ही स्वयंसेवियों की इस कार्य के लिए ग्रामीणों के द्वारा प्रशंसा की गई।


आज के दिवस के द्वितीय सत्र में महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ जितेंद्र दिवाकर के द्वारा द्वितीय सत्र में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को आधुनिक तकनीक के बारे में जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय कंप्यूटर का समय है इसलिए  वर्तमान समय में विद्यार्थियों को आवश्यक है कि आधुनिक तकनीक से जुड़ें। आज के दिन का संपूर्ण कार्य राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ कुलदीप चौधरी के दिशा निर्देशन में संपन्न हुआ।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ जितेंद्र दिवाकर, एवं कर्मचारियों में रोशन,अर्जुन, विनोद आदि उपस्थित रहे एवं आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में  राष्ट्रीय सेवा योजना के  स्वयंसेवियों में आंचल, अलिशा, अंशिता रावत, बबीना, काजल राणा कल्पना कविता मनीषा महिमा रावत, अरविंद चौहान, रितिक वर्मा, तनु आदि समेत लगभग 45 स्वयंसेवकों ने कार्य में योगदान दिया।

इसके अतिरिक्त ग्रामवासियों  में अर्जुन दत्त जोशी,सालक राम जोशी,अजय, श्रीचंद जोशी, वीरेंद्र जोशी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.