Halloween party ideas 2015

हरिद्वार:

 


आयुक्त गढ़वाल मंडल रविनाथ रमन ने गुरूवार को विभिन्न अखाड़ों में पहुंचकर अखाडे़ के संत महात्माओं से मुलाकात की। उन्होंने अखाड़ों के संतों से कुंभ आयोजन पर चर्चा कर उनकी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।
आयुक्त गढ़वाल मंडल रविनाथ रमन, अपर मेलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र के साथ कनखल के श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी पहुंचे। उनका अखाड़े के श्री महंत रवींद्र पुरी महाराज ने स्वागत किया। कुंभ में अब तक हुए कार्योँ पर चर्चा कर गढ़वाल आयुक्त ने आगे और भी बेहतर प्रबंध कराने का भरोसा दिलाया। 


इसी क्रम में मंडलायुक्त ने बैरागी कैंप में श्री पंच निर्मोही अणि अखाड़ा, श्री दिगंबर अणि अखाड़ा और श्री निर्वाणी अणि अखाड़े के संतों से मुलाकात की। उनके शिविरों के लिए जमीन आवंटन की जानकारी लेकर आयुक्त ने उसमें सभी मूलभूत सुविधाएं जल्द मुहैया कराने की बात कही।
गढ़वाल आयुक्त ने कनखल में ही जगदगुरू आश्रम पहुंचकर जगदगुरु शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम से भी मिलकर आशीर्वाद प्राप्त करते हुए कुंभ आयोजन पर उनसे चर्चा की। इसी क्रम में उन्होंने श्री शंभू पंचायती अटल अखाड़े में पहुंचकर अखाड़े के संतों से मुलाकात की। संतों से कुंभ को लेकर चर्चा की और संतों के दिए सुझाव पर अमल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने जगह जगह डस्टबिन लगवाने और साफ सफाई के बेहतर प्रबंध करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
इसके बाद अटल बिहारी वाजपेयी राज्य अतिथि गृह में मंडलायुक्त ने स्वास्थ्य, लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में सभी कार्यों को सुनियोजित तरीके से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।  इसके बाद गढ़वाल आयुक्त दूधाधारी स्थित कोविड यूनिट का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने चिकित्साधिकारियों से कोविड यूनिट में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने कोविड यूनिट के जल्द संचालन शुरू करने के सभी प्रबंध करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान अपर मेलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, सीएमओ डाॅ0 एसके झा, मंडलायुक्त के मुख्य वैयक्तिक अधिकारी दिनकर चंद पंत के अलावा संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।



Post a comment

Powered by Blogger.