Halloween party ideas 2015

हरिद्वार:


आज महानिदेशक सूचना रणवीर सिंह चौहान  ने हरिद्वार नीलधारा टापू में बनाएं जा रहे मीडिया सेंटर में नेशनल-इंटरनेशनल मीडिया के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

इस सम्बंध में उन्होंने कहा कि शाही स्नान, पर्व स्नान और कुम्भ अवधि में मीडिया पास की व्यवस्था सुचारू रखने के लिए उचित व्यवस्था कर ली जाए। इसके लिए आवेदन पत्र की मांग कर ली जाए। मेला अवधि में देहरादून से दिल्ली मार्ग पर लालजी वाला से मीडिया सेंटर तक पहुंचने के लिए साइनेजेज के चिन्ह निर्धारित करते हुए मार्किंग कर ली जाए। इस सम्बंध में उन्होंने कहा शीघ्र ही मीडिया एडवाईजरी जारी कर दी जाए। इंटरनेशनल मीडिया के लिए जे-वीजा, हैंड आॅफ इंडियन मिशन के पत्र की प्रति, पीआईबी की संस्तुति ले ली जाए। 

 मुख्यमंत्री उत्तराखंड श्री तीरथ सिंह रावत शनिवार 20 मार्च को हरिद्वार भ्रमण पर रहेंगे। वह सुबह 9ः45 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट देहरादून से कार द्वारा हरिद्वार के लिए प्रस्थान करेंगे। 

10ः15 बजे वह हरकी पैड़ी पहुंचकर मां गंगा की पूजा-अर्चना करेंगे। 10ः50 बजे वह मीडिया सेंटर नीलधारा टापू पहुंचेंगे। यहां 11 से 12 बजे तक कुम्भ मेले के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण करेंगे। उनके द्वारा 12 से 1 बजे तक कुम्भ के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी किया जाएगा। 1 से 1ः40 बजे तक मुख्यमंत्री राज्य अतिथि गृह में रहेंगे। यह समय आरक्षित रहेगा। 

इसके बाद मुख्यमंत्री 1ः45 बजे से मेला नियंत्रण भवन सीसीआर में कुम्भ की तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे। 2ः45 बजे वह कार द्वारा मेला नियंत्रण भवन सीसीआर से देहरादून के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी उनके वरिष्ठ प्रमुख निजी सचिव केके मदान ने दी है।




उन्होंने कहा लाइव कवरेज की व्यवस्था का प्रबंध बना लिया जाए, तथा एफटीपी सर्वर पर लाइव कवरेज के कंटेंट की सुविधा उन लोगों को भी उपलब्ध कराई जाए जो किसी कारण से कुम्भ क्षेत्र में नही पहुंच सकें हैं। उन्होंने कुम्भ मेला से सम्बंधित जानकारी का निरंतर प्रचार-प्रसार करने और इसके लिए स्पेशल टीम बनाने के निर्देश दिए। 

इस मौके पर अपर निदेशक सूचना डाॅ0 अनिल चंदोला, उप निदेशक केएस चैहान, नोडल अधिकारी मीडिया मनोज कुमार श्रीवास्तव, विशेष कार्याधिकारी मलकेश्वर प्रसाद कैलखुरी, सेक्टर मजिस्ट्रेट कौस्तुभ मिश्रा आदि उपस्थित थे। 

...........................

Post a Comment

Powered by Blogger.