Halloween party ideas 2015

 


1. मुख्यमंत्री ने प्रदान की विभिन्न सड़क मार्गो के सुधारीकरण की स्वीकृति

2. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने जिला सहकारी बैंक की नई शाखायें खोलने हेतु धनराशि की स्वीकृति प्रदान की।


3.मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने लोक निर्माण विभाग के अधीन रू० 631.69 लाख की लागत से विधानसभा क्षेत्र चकराता में बैराटखाई-जनदेऊ-गागरों मोटर मार्ग का डामरीकरण एवं वि०ख० कालसी के बिजऊ-कुईथा-खतार मोटर मार्ग सुधारीकरण कार्य की स्वीकृति प्रदान की है।

4. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने लोक निर्माण विभाग के तहत एस.सी.एस.पी. के अन्तर्गत विधानसभा पुरोला के नौगांव में बीगराडी से काण्डा मोटर मार्ग निर्माण हेतु रू0 119.34 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। 

5.मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने लोक निर्माण विभाग के तहत विधानसभा रूद्रप्रयाग के जखोली में कटमुण पुल से उछना-ढहचल मोटर मार्ग निर्माण हेतु रू0 341.17 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

  6. सहकारिता विभाग के अन्तर्गत वर्ष 2020-21 में जिला सहकारी बैंक की 40 नई शाखायें खोलने हेतु अनुपूरक मांग के माध्यम से रू0 04 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की है। 

7. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने पेयजल विभाग के अन्तर्गत मुख्यमंत्री घोषणा के तहत नलकूपों में सर्वे वोल्टेज स्टैबलाईजर, स्काडा बेस्ड कन्ट्रोल पैनल एवं पम्पिंग प्लान्ट अधिष्ठान के कार्य किया जाने की स्वीकृति प्रदान की है।

8. मुख्यमंत्री ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत व्यय की गई धनराशि रू0 5878.18 लाख के सापेक्ष रू0 734.772 लाख अवमुक्त किये जाने भी स्वीकृति प्रदान की है।   

9.मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने पेयजल विभाग के तहत  मुख्यमंत्री घोषणा-विधानसभा डोईवाला नगरपालिका हेतु जल संस्थान द्वारा टी.ए.सी. सें संस्तुत रू0 94.71 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। 

10.मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविधालय हल्द्वानी में ट्यूबवेल स्थापना एवं अन्य निर्माण कार्यो हेतु टी०ए०सी0 द्वारा संस्तुत लागत रू0 389.28 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।  

11.मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने सिंचाई विभाग के अंतर्गत चालू वित्तीय वर्ष में Project for Renovation of Phika Barrage at Tumaria & Tumaria extansion dam जसपुर हेतु रू0 391.08 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

12. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने पिथौरागढ़ में पर्यटन गन्तव्य केन्द्र विकसित किये जाने हेतु संस्तुत धनराशि रू० 177.59 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।  

13. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने बेसिक शिक्षा विभागांतर्गत 17 विद्यालयों के पुनर्निर्माण एवं अन्य कार्यों हेतु रू0 493.35 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। 

14. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने उच्च शिक्षा विभाग हेतु वेतन भत्ता आदि एवं वृहद निर्माण कार्यों हेतु 27,41,81,000.00 की धनराशि की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। 

15.मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने तकनीकी शिक्षा विभाग के तहत वेतन भत्ते के लिए अनुदान हेतु रू0 594.00 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

16.मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों तथा अन्य पिछड़े वर्गों के कल्याण हेतु बृहद निर्माण कार्यो हेतु रू0 235.59 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

17. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कुम्भ मेला-2021 के अंतर्गत हरिद्वार में रानीपुर झील पर स्टील गार्डर सेतु निर्माण हेतु रू० 918.30 लाख की वित्तीय स्वीकृति एवं तीर्थ यात्रियों को उपलब्ध कराई जाने वाली आवश्यक वस्तुओं की व्यवस्था किये जाने हेतु रू0 751.94 की लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। 

18. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने नगर पालिका परिषद बाजपुर के विभिन्न कार्यों हेतु रू0 115.27 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

18. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने ग्राम्य विकास विभाग की पी.एम.जी.एस.वाई. योजना के अन्तर्गत मधकोट से फाफा मोटर मार्ग हेतु रू0 131.55 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

19. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कृषि विभाग के अन्तर्गत गोविन्द बल्लभ पंत कृषि विश्वविधालय पंतनगर हेतु विशेष योजनांतर्गत परिसम्मपत्तियों के सृजन हेतु रू. 03 करोड़ के सापेक्ष रू० 1,13.97,600.00 (रू० एक करोड़ तेरह लाख सत्तानबे हजार छः सौ मात्र) अवमुक्त किये जाने की स्वीकृति प्रदान की। 

20. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कृषि विभाग के तहत फसल बीमा योजनान्तर्गत खरीफ की देयता हेतु रू0 2143.72 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

21. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कृषि विभाग के तहत कृषि विश्वविद्यालय पंतनगर को कार्मिकों के मानदेय, विश्वविद्यालय के विद्युत एवं छात्रवृत्ति हेतु रू0 450.00 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

22. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने खेलकूद विभाग के तहत महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर में क्रॉस कंट्री ट्रेक एवं रोड वाईडनिंग कार्य हेतु रू0 72.14 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है.

23.  मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने खेलकूद विभाग के तहत महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर में वॉलीबॉल ग्राउण्ड में विद्युत एवं ग्रासिंग हेतु रू0 92.24 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। 

24.  मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने देहरादून में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज में बैडमिन्टन हॉल के अनुरक्षण कार्य हेतु रू० 302.15 लाख एवं अधिप्राप्ति के अंतर्गत रू0 188.68 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। 

25. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने खेलकूद विभाग के अन्तर्गत महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज रायपुर में मुख्य गेट से बाउन्ड्रीवॉल कार्य हेतु टी०एणसी० द्वारा संस्तुत रू0 477.86 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान है। 

26. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने देहरादून में खेल विभाग के अन्तर्गत बहुद्देशीय क्रीड़ाभवन परेड ग्राउण्ड के फर्नीशिंग हेतु रू0 295.88 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

27. मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने ऊर्जा विभाग के तहत ब्यासी जल विद्युत परियोजना हेतु अंशपुंजी के रूप में रू0 1750.00 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की कैबिनेट में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल को शासकीय प्रवक्ता के रूप में नियुक्त किया गया है पहली बार  प्रवक्ता के रूप में सुबोध उनियाल ने कैबिनेट के फैसले के बारे में जानकारी दी --

कैबिनेट में इन प्रस्तावों पर लगी मुहर-

 1. कुंभ के कामों में शिथिलता दी गई है और काम को चार भागों में बांटा गया है।  हरिद्वार में दिव्य और भव्य कुंभ हेतु मेला अधिकारी के प्रस्ताव के आधार पर नई प्रस्तावित क्षेत्रों में सड़क, बिजली ,पानी ,स्ट्रीट ,लाइट ,शौचालय आदि के लिए नियमावली के प्रावधानों में समय अभाव एवं कार्यों की तत्कालीन स्थिति को देखते हुए शिथिलता प्रदान की गई है। 

2.कुंभ मेला 2021 के तहत नगर निगम हरिद्वार की अपशिष्ट प्रबंधन योजना के लिए पूर्व में स्वीकृत 3664.60 लाख के कार्यों की रीपैकेजिंग करते हुए 5 पैकेज बनाये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है ।

3. इसके अलावा कर्मचारियों के टेंडर में 249.7 से अधिक लागत का अनुमोदन प्रदान किया गया है। गोपन विभाग का नाम बदलकर मंत्रिपरिषद किया गया है ,जिसे कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है।

4. फोर्टिस अस्पताल का अनुबंध बढ़ाया गया है, ताकि उत्तराखंड के निवासियों को ह्रदय संबंधी उपचार मिलता रहे।

5. कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज बनाए जाने के लिए  डीपीआर बनाने के लिए जारी किया गया. कैबिनेट भारत सरकार बनाने के लिए प्रस्ताव भेजेगी को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी

Post a comment

Powered by Blogger.