Halloween party ideas 2015

  

 


भारत अपने स्वास्थ्य देखभाल और फ्रंट लाइन श्रमिकों के लिए COVID वैक्सीन खुराक के प्रशासन के संदर्भ में नए मील के पत्थर तक पहुंच रहा है। पिछले 24 घंटों में 6 लाख 28 हजार से अधिक खुराक के साथ, संचयी टीकाकरण का आंकड़ा 1 करोड़ 17 लाख 45 हजार के आंकड़े को पार कर गया है।

 देश में COVID-19 रिकवरी दर आज 97.24 प्रतिशत है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, पिछले 24 घंटों में, रिकवरी के बाद 13 हजार 255 लोगों को छुट्टी दे दी गई। अब तक, एक करोड़ सात लाख 12 हजार से अधिक लोग COVID -19 संक्रमण से उबर चुके हैं। 

पिछले 24 घंटों में 10 हजार 584 नए मामले सामने आए। देश में सक्रिय मामलों की संख्या लगभग एक लाख 47 हजार है जो कुल रिपोर्ट किए गए मामलों का केवल 1.34 प्रतिशत है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटों में COVID ​​-19 के कारण 78 मौतें हुई हैं।

पंजाब और महाराष्ट्र दोनों में  संक्रमणों की संख्या में अचानक वृद्धि दर्ज की गई है। महाराष्ट्र और पंजाब के मुख्यमंत्री, उद्धव ठाकरे और कैप्टन अमरिंदर सिंह, अपने राज्यों में स्थिति की समीक्षा करेंगे ताकि कोरोनोवायरस महामारी और इससे निपटने की तैयारियों के बारे में पता लगाया जा सके। मुंबई में रात के कर्फ्यू को बढ़ाने और मांस करना लगाने पर जुर्माना बढ़ाने , मुंबई पुलिस ने आज लोगों से न केवल खुद को महामारी से बचाने के लि पर विचार किया जाएगा .

 इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च, ICMR ने जानकारी दी है कि कल देश में COVID-19 के लिए 6 लाख 78 हज़ार से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया था। इसके साथ संचयी परीक्षण का आंकड़ा 21 करोड़ 22 लाख का आंकड़ा पार कर गया है। आज तक, दो हजार 393 प्रयोगशालाएँ COVID नमूनों के परीक्षण के काम में लगी हुई हैं, जिसमें एक हजार 220 सरकारी और एक हजार 173 निजी प्रयोगशालाएँ शामिल हैं।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.