Halloween party ideas 2015

चमोली :

 


कल दिनाँक 22.2.2021 को तपोवन टनल से एक एक मानव अंग, एवं टिहरी जनपद के कीर्तिनगर थाना क्षेत्र से 02 शव बरामद हुए हैं। 

अभी तक कुल 70 शव एवं 29 मानव अंग अलग-अलग स्थानों से बरामद किये गये हैं जिसमें से 39 शवों एवं 01 मानव अंग की शिनाख्त की जा चुकी है। जिन शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है उन सभी शवों का डीएनए संरक्षित किये गये हैं।

जोशीमठ थाने पर अब तक कुल 205 लोगों की गुमशुदगी दर्ज की जा चुकी है।अभी तक कुल 110 परिजनों 58 शवों एवं 28 मानव अंगों के DNA सैम्पल मिलान हेतु एफएसएल, देहरादून भेजे गये हैं।राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी है।

 चमोली में आई प्राकृतिक आपदा में असमय  मृत्यु पाए लोगों  के लिए शांति पाठ और हवन का आयोजन किया गया । बंगाली कोठी स्थित शिव मंदिर में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ कार्यक्रम का आयोजन सामाजिक संगठन अपना परिवार ने किया । कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने शिरकत किया कार्यक्रम के दौरान अपना परिवार के राष्ट्रीय अध्यक्ष पुरुषोत्तम भट्ट ने कहा कि देवभूमि में जिस तरह से प्राकृतिक आपदाएं आ रही हैं उसके लिए केवल और केवल भगवान के शरण में जाकर के उन से प्रार्थना करने की आवश्यकता है कि देवभूमि उत्तराखंड को इस तरह की आपदाओं से वह बचाये ।  

उन्होंने कहा कि जिस तरह से मातृशक्ति ने इस राज्य का निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाई उसी तरह से आज वह दिन आ गया है कि इस राज्य को मातृशक्ति ही आगे आकर के राज्य के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाये । कार्यक्रम में शुरुआती दौर में शांति पाठ किया गया उसके बाद शांति हवन किया गया कार्यक्रम समाप्ति के बाद उपस्थित सैकड़ों लोगों ने उन मृत आत्माओं की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा । कार्यक्रम शिव मंदिर में आयोजित हुआ जिसे पंडित संदीप कोटनाला ने हवन और शांति पाठ किया गया कार्यक्रम का आयोजन विनीत नागपाल और कार्तिक बंसल ने किया कार्यक्रम में मुख्य रूप से संजय श्रीवास्तव , गौरव त्रिपाठी , राकेश काला , संदीप उनियाल सहित सैकड़ों लोगों ने काल के गाल में समाए लोगों की आत्मा की शांति के लिए इस पुण्य कार्य में भाग लिया ।


 

Post a comment

Powered by Blogger.