Halloween party ideas 2015


 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने फोन पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से चमोली में ग्लेशियर टूट जाने की घटना पर जानकारी ली और लगातार उस पर नजर रखे हुए हैं। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लोगों से अपील की है कि वह पुरानी वीडियो वायरल कर भ्रामक प्रचार ना करें।

आज सुबह 10:00 बजे जोशीमठ के करीब ग्लेशिर  टूटने के साथ ही बांध के क्षतिग्रस्त होने  के कारण  अलकनन्दा में पानी एवम मलवे का तीव्र बहाव रहा,जिसके अब सामान्य होने की खबर आ रही है।

13.2 मेगा वाट के ऋषि गंगा हाइड्रो प्रोजेक्ट को नुकसान पहुंचा है

प्रोजेक्ट ऑफिसर के अनुसार लगभग 50 लोग लापता है

धौलीगंगा पर बना हुआ एनटीपीसी प्रोजेक्ट  जोकि तपोवन मैं बना हुआ है वह भी नुकसान की जद में आया है, जबकि अलकनंदा पर बना हुआ टीएचडीसी कॉपर डैम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि इस आपदा की घड़ी में पूरा देश उत्तराखंड के साथ खड़ा है।


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जोशीमठ के लिए रवाना हो गए हैं।सेनानायक SDRF श्री नवनीत भूल्लर  रेस्कयू ऑपरेशन  कमांड संभालने स्वयं हेली से चमोली रवाना  हुए।

सुबह उक्त घटना के तुरंत बाद ही इस जेआरएफ की टीम हरकत में आए और उन्होंने अपने पांच टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया।



●शेष सभी टीमें   को अलर्ट किया गया है 

 ●सोशल मीडिया और अन्य  प्लेटफार्म से  लीगों से  नदी किनारे से हटने की सूचना लगातार प्रेषित की जा रही है

 ●रेस्कयू हेतु हेलीकॉप्टर  की सहायता भी ली जा रही है

●किसी भी प्रकार की सहायता के लिए निम्न नम्बरो पर कॉल करें---

+91135 2410197

 +91135 2412197

+919456596190

उत्तराखंड सरकार ने  भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया

 1070, 9557444486


    चमोली के तपोवन रैणी क्षेत्र में ग्लेशियर टूटने व नदी के जल स्तर बढ़ने व जान-माल की हानि के सम्बन्ध में कोई भी अफवाह एवं भ्रामक वीडियो/संदेश सोशल मीडिया पर वायरल न करें। चमोली पुलिस सोशल मीडिया पर माध्यमों पर लगातार सतर्क दृष्टि बनाये हुए है।भ्रामक सूचना वायरल करने वालों पर कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।




Post a comment

Powered by Blogger.