Halloween party ideas 2015

 राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह




आज दिनांक 08-02-2021 को श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता,( देहरादून) की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया गया। आज के कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोo (डॉ) केo एलo तलवाड़ के द्वारा किया गया। प्राचार्य के द्वारा उपस्थित सभी  छात्र छात्राओं को  सड़क सुरक्षा  के बारे में बताया गया  एवं सड़क सुरक्षा शपथ दिलाई गई। 

 राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ कुलदीप चौधरी ने  राष्ट्रीय सुरक्षा माह के उपलक्ष में छात्र छात्राओं को सड़क पर चलने के नियम बताएं और बताया कि दोपहिया वाहनों पर किस प्रकार चला जाता है जब भी दो पहिया वाहन से चलें तो सिर पर हेलमेट एवं अपने पास ड्राइविंग लाइसेंस का होना आवश्यक है। इसी प्रकार चार पहियों के  वाहन के लिए भी आवश्यक है कि सीट बेल्ट का उपयोग निश्चित रूप से किया जाए। कार्यक्रम अधिकारी के द्वारा  बताया गया कि जब भी आप सड़क पर किसी वाहन से चलें तो बाएं हाथ पर चलें और यदि चौराहा आने पर लाल बत्ती का सिग्नल होने की दशा में स्वयं को रोक ले और हरी बत्ती होने पर तभी अपने वाहन से चलें । सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों को समझाते हुए कार्यक्रम अधिकारी ने कहा की *सुरक्षा ही बचाव है*।


इस अवसर पर महाविद्यालय के अन्य प्राध्यापकों ने अपने-अपने अपने विचार रखे । आज के कार्यक्रम में वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ सुनील कुमार, डॉ संजीव कुमार शर्मा, डॉ सीमा पुंडीर,डॉ जितेंद्र दिवाकर, डॉ देशराज सिंह एवं कर्मचारियों में अंजली, अंकुर, रोशन , शफीक,अर्जुन, विनोद उपस्थित रहे।

 स्वयंसेवियों में प्रतिभाग करने वालों में  कविता, मीनाक्षी, नेहा,किरण, अंजू, कोमल, वर्षा, प्रतिमा, दीक्षा, पुनीता, काजल , आचल, पृथ्वी सिंह रावत उपस्थित रहे।

Post a Comment

Powered by Blogger.