Halloween party ideas 2015

 पौड़ी गढ़वाल:






 


कहते हैं मेहनत करने वाला इंसान किसी का मोहताज नहीं होता परिस्थितियां कैसी भी हो अपनी बुद्धिमता और अपने मेहनत के बल पर कोई भी व्यक्ति अपनी आजीविका तो चला ही सकता है ऐसा ही किया है ग्रामीण चंद्रमोहन सिंह नेगी ने वह भी कोरोना काल में। 

 ऋषिकेश के नजदीक जनपद पौड़ी गढ़वाल के कुनाव गांव निवासी श्री चंद्र मोहन सिंह नेगी ने कोरोना कॉल के खाली समय का सदुपयोग कर कृषि एवं बागवानी का कार्य शुरू किया।

 अपने परिवार के सहयोग से शुरू बागवानी के कार्य मे लाभ मिलने से उत्साहित श्री नेगी ने मशरूम की खेती में भी हाथ आजमाया कम पूंजी से प्रारंभ किए गए मशरूम उत्पादन कार्य में 5 माह से भी कम समय में लगभग ₹100000 का लाभ अर्जित किया चंद्र मोहन सिंह नेगी ने बताया कि उनके द्वारा तैयार मशरूम ऋषिकेश के आसपास पर्यटन व्यवसायियों तथा चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े एम्स ऋषिकेश तथा राजधानी देहरादून के लोगों को भी खूब पसंद आ रही है जो अब उनके नियमित ग्राहक बन गए हैं।

 बागवानी तथा मशरूम उत्पादन की सफलता से उत्साहित श्री नेगी द्वारा अब देसी मुर्गी पालन का कार्य किया जा रहा है चंद्रमोहन सिंह नेगी ने बताया कि उनके काम से प्रभावित होकर अन्य कई नौजवान किसान उनसे परामर्श लेते हैं और वह उन्हें खुशी खुशी सलाह व सहयोग दे देते हैं

Post a Comment

Powered by Blogger.