Halloween party ideas 2015

 


हरिद्वार: 

मेला अधिकारी श्री दीपक रावत ने आज मेला नियंत्रण भवन(सी0सी0आर0) के पूरे परिसर का निरीक्षण किया। 

श्री दीपक रावत ने निरीक्षण के दौरान सी0सी0आर0 के चारों तरफ फैले तारों के जाल, जगह-जगह बिल्डिंग की मरम्मत से निकला हुआ सामान, निष्प्रयोज्य सामग्री-नावें आदि के बारे में अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। 

मेलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सी0सी0आर0 भवन की चार दीवारी से लगे जो पेड़ हैं, उनके लिये क्यारियां बनाते हुये सुन्दर स्वरूप प्रदान किया जाये, निष्प्रयोज्य सामग्री का निस्तारण जल्द से जल्द किया जाये, जो चारों तरफ तारों का जाल फैला है, उन्हें अण्डरग्राउण्ड किया जाये, ताकि शार्ट सर्किट की संभावना न रहे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि यह कार्य तीन दिन के भीतर हो जाना चाहिये। 

निरीक्षण के दौरान अपर मेलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, उप मेलाधिकारी श्री किशन सिंह नेगी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे.

कुम्भ से सम्बन्धित स्थाई/अस्थाई कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई

 मेला अधिकारी श्री दीपक रावत की अध्यक्षता में  मेला नियंत्रण भवन(सी0सी0आर0) में कुम्भ से सम्बन्धित स्थाई/अस्थाई कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। 

बैठक में मेला अधिकारी ने सर्वप्रथम सड़कों के कार्यों की प्रगति के सम्बन्ध में अधिकारियों से पूछा। अधिकारियों ने बताया कि तपोवन में 15 फरवरी तक सड़क तैयार हो जायेगी। बी0एच0ई0एल0 में 50 प्रतिशत कार्य हो चुका है, रोड़ीवेलवाला में नई रोड तैयार हो गयी है तथा पेंच वर्क 80 प्रतिशत हो चुका है, पिरान कलियर रोड 80 प्रतिशत हो चुकी है, सिडकुल में सड़क का कार्य प्रगति पर है। इस पर मेलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सिडकुल में प्रतिदिन कितनी सड़क बनी, की रिर्पोट मुझे प्रस्तुत की जाये। अधिकारियों ने यह भी बताया कि रानीपुर झाल पुल 10 फरवरी तक पूर्ण हो जायेगा। 

श्री दीपक रावत ने नगर निगम की सीमा के अन्दर सड़कों की प्रगति के बारे में पूछा तो अधिकारियों ने बताया कि तुलसी चौक भल्ला इण्टर काॅलेज व देवपुरा आदि में 12 में से 07 सड़कें पूरी हो चुकी हैं। पेशवाई रूट के सम्बन्ध उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे पेशवाई रूट का अच्छी तरह से पूरा निरीक्षण कर लें। ग्रामीण रोड के सम्बन्ध में अधिकारियों ने बताया कि वर्क आर्डर जारी हो चुके हैं। सोमवार से कार्य शुरू हो जायेगा। बैठक में बस्तीराम व शंकराचार्य की अप्रोच रोड के सम्बन्ध में भी चर्चा हुई। मेलाधिकारी ने उप मेलाधिकारियों से सड़कों के सम्बन्ध में फीडबैक भी लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे निरीक्षण के दौरान थर्ड पार्टी को भी साथ रखें। उन्होंने निर्देश दिये कि जहां आपको सड़क खराब लगती है, तो थर्ड पार्टी को भेजिये। अगर वह सही रिपोर्ट नहीं देती है, तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाये। 

मेलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी घाटों पर पानी भरपूर होना चाहिये तथा पानी के लेबल का समय-समय पर निरीक्षण भी करते रहें। 

श्री दीपक रावत ने आस्था पथ पर पानी पहुंचाने के काम के सम्बन्ध में पूछा तो अधिकारियों ने बताया कि 10 फरवरी से पहले पहुंच जायेगा। उन्होंने आस्था पथ पर चल रहे अन्य कार्यों के सम्बन्ध में भी अधिकारियों से जानकारी ली। 

बैठक में मेलाधिकारी को पेयजल निगम के अधिकारियों ने बताया कि कुल 12 किलोमीटर पाइप लाइन बिछा दी गयी है। चण्डी टापू में जल्दी ही पानी दे दिया जायेगा। अधिकारियों ने बताया कि पावनधाम हास्पिटल में हमने पानी की सप्लाई दे दी है तथा लालजीवाला में 10 फरवरी तक दे देंगे। 

डामकोठी की मरम्मत के बारे में मेलाधिकारी द्वारा पूछे जाने पर अधिकारियों ने बताया कि पूरा प्लास्टर हटाकर नये सिरे से किया जा रहा है। इस पर मेलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि रात में भी कार्य करते हुये मरम्मत का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण किया जाये। 

मेलाधिकारी ने कुम्भ की दृष्टि से सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस के सम्बन्ध में भी अधिकारियों से जानकारी ली। 

बैठक में मेलाधिकारी ने जनपद के विभिन्न इलाकों में बन रहे बस अड्डों की प्रगति, शहर के प्रमुख स्थानों, पुलों में कराई जा रही पेण्टिंग्स पुलों की मरम्मत तथा उनकी सुरक्षा, आदि के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुये पुलों की सुरक्षा के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देशित किया कि इनकी सुरक्षा के मामले में कोई भी समझौता नहीं किया जाये। 

केबिलिंग वर्क के सम्बन्ध में अधिकारियों ने बताया कि 80 प्रतिशत कार्य हो चुका है तथा 15 फरवरी तक यह पूर्ण हो जायेगा। 

बैठक में मेलाधिकारी ने बिजली के खम्भों की स्थिति, टेण्ट, टिन, शौचालय आदि के सम्बन्ध में अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे प्रतिदिन आपने कितने खम्भे लगाये,इसकी रिपोर्ट प्रतिदिन दी जाए।


..

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.