Halloween party ideas 2015

 हरिद्वार: 

 


अपर मेला अधिकारी, श्री रामजी शरण शर्मा ने आज लालजी वाला, लालकोठी के निकट तैयार हो रहे होमगार्ड लाइन, वी0आई0पी0 कैम्प एवं 10 बेड के निर्मित हो रहे अस्पताल का मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया।
श्री रामजी शरण शर्मा ने निरीक्षण के दौरान लग रहे बिजली के खम्भों, तैयार हो रहे टेण्टों की मजबूती, भूमि का समतलीकरण, निर्मित हो रहे हाॅस्पिटल की प्रगति आदि के सम्बन्ध में बारीकी से निरीक्षण किया।
अपर मेला अधिकारी ने वहां उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि होमगार्ड लाइन में जो बोल्डर पड़े हैं, उन्हें अन्यत्र डाला जाये तथा भूमि का एक सिरे से समतलीकरण किया जाये। उन्होंने पेयजल के लिये बिछाये जा रहे पाइपों की मानक के अनुसार हैं या नहीं, के सम्बन्ध में भी मौके पर जांच की।
श्री रामजी शरण शर्मा ने तत्पश्चात लालजी वाला क्षेत्र में ही निर्मित हो रहे 10 बेड के हाॅस्पिटल एवं वी0आई0पी0कैम्प का भी निरीक्षण किया तथा उसकी प्रगति के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुये अधिकारियों को निर्देशित किया कि हाॅस्पिटल के निर्माण में तेजी लाई जाये।
निरीक्षण के दौरान उप मेलाधिकारी श्री अंशुल सिंह, श्री दयानन्द सरस्वती, कमाडेंट, श्री राहुल सचान सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे। 


 

अपर मेला अधिकारी श्री रामजी शरण शर्मा ने आज ऋषिकुल आयुर्वेदिक कालेज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने 11 मार्च से 27 अप्रैल तक लगने वाले नेत्र कुंभ की  व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने शिवालिक नगर में पार्क के सौंदर्यीकरण का भी निरीक्षण किया।
      महाकुंभ हरिद्वार में सक्षम संस्था की ओर से नेत्रकुंभ  का आयोजन किया जाना है, जिसकी व्यवस्थाओं के लिए अपर मेला अधिकारी श्री रामजी शरण शर्मा ने ऋषिकुल आयुर्वेदिक कालेज के आॅडिटोरियम, हाॅस्पिटल के वार्ड और गेट के नवीनीकरण को लेकर दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभागार, वार्ड, छात्रावास, कक्षों का निरीक्षण कर रंग-रोगन, पेयजल, विद्युत आपूर्ति आदि की व्यवस्थाएं यथाशीघ्र करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
इस दौरान सक्षम संस्थान के सचिव ललित पंत ने बताया कि नेत्रकुंभ शिविर में देश-विदेश से 200 डाक्टरों के साथ ही 400 पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद रहेगा। शिविर में निशुल्क आॅपरेशन, नेत्र परीक्षण, चश्मा वितरण आदि किया जाएगा।
अपर मेला अधिकारी श्री रामजी शरण शर्मा ने तत्पश्चात अधिकारियों के साथ शिवालिक नगर स्थित पार्क का भी निरीक्षण कर पार्क के सौंदर्यीकरण के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्य अभियंता श्री दिनेश कुमार, डा. संजय गुप्ता, श्री कमल पंत, श्री सूरज गुप्ता आदि मौजूद थे।

Post a comment

Powered by Blogger.