Halloween party ideas 2015


विकास कार्य जल्दी पूरे हों , विस्तारीकरण में जरूरत पड़ने पर  टिहरी बांध विस्थापितों को न किया जाए दुबारा विस्थापित, स्थानीय लोगों को  रोजगार प्राथमिकता : निशंक



भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण देहरादून हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठकको राज्य अतिथि गृह भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण में आयोजित की गई। बैठक में समिति के अध्यक्ष देश के शिक्षा मंत्री  डॉ श्री रमेश पोखरियाल निशंक  उपस्थित रहे। बैठक में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण देहरादून हवाई अड्डा सलाहकार समिति के समक्ष निदेशक श्री डी के गौतम  ने एयरपोर्ट के विकास कार्यों , उपलब्धियों , भविष्य की योजनाओं के एजेंडे को समिति के समक्ष रखा । 

श्री निशंक  ने देहरादून एयरपोर्ट के विस्तारीकरण एवं विकास के कार्यों की समीक्षा की और देहरादून एयरपोर्ट को देश का नंबर वन एयरपोर्ट बनाने के लिए हर सम्भव मदद का भरोसा दिया ।



 उन्होंने सभी फ्लाइट प्रबंधकों को सुझाव दिया कि देहरादून से रात्रि 9:00 बजे भी फ्लाइट जानी चाहिए ।जिससे आम जनमानस को सुविधा मिल सके ।

श्री आशीष चौहान (सीईओ यूकाडा )को केंद्रीय मंत्री  निशंक ने सुझाव दिया कि जीएमवीएन और केएमवीएन मिलकर  पर्यटन के लिए एक अच्छी सी योजना बनाये ।उत्तराखंड बहुत ही खूबसूरत जगह है इसके लिए एक हिमालय दर्शन योजना बने, जिससे देश विदेश से आने वाले पर्यटकों कोई  हिमालय दर्शन का सौभाग्य मिले ।  

श्री डी के गौतम  ने बताया की अभी आने वाले समय में एयर टैक्सी नामक एक योजना शुरू होने वाली है जो चंडीगढ़ -


हिसार के लिए शुरू होगी ।


इसमें लगभग 3 लोग जा पाएंगे और जिसका किराया लगभग ढाई हजार के करीब होगा। श्री निशंक ने कहा की एयरपोर्ट को सुंदर और नंबर वन बनाने के लिए हमें पूरा प्रयास  करना होगा  और एयरपोर्ट विस्तारीकरण ,विकास कार्य का कार्य तेजी से हो इसमें ढिलाई नहीं होनी चाहिए । 

टिहरी बांध विस्थापित पहले ही अपना घर बार छोड़कर यहाँ विस्थापित हुए हैं ,विस्तारीकरण में दोबारा टिहरी बांध के विस्थापितों के घरों को ना छेड़ा जाए अपितु विकल्प पर विचार हो ।एक हिमालयन लाइब्रेरी एयरपोर्ट के सौजन्य से किसी स्थान पर बने और सीएसआर फंड द्वारा स्थानीय स्कूलों का विकास किया जाए । जिस पर एयरपोर्ट निदेशक  ने माजरी इंटर कॉलेज को गोद लेने को बात कही।  

सलाहकार समिति सदस्य रविंद्र बेलवाल ने देहरादून से ऋषिकेश राष्ट्रीय मार्ग से जौलीग्रांट गांव होते हुए देहरादून हवाई अड्डे के आईटीसी बिल्डिंग होते हुए जॉली ग्रांट , बागी , कोठारी मोहला आने वाले मार्ग की चौड़ाई बढ़ाने के संबंध में बैठक में चर्चा की ।

उन्होंने कहा कि चौड़ाई कम होने के कारण स्थानीय लोगों के बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है , केंद्रीय मंत्री निशंक  ने इस कार्य को गंभीरता से लेते हुए उक्त मार्ग को चौड़ा करने के लिए शीघ्र प्रयास करने के निर्देश दिए।  साथ ही साथ एयरपोर्ट के कर्मचारियों ने एजेंडे में यह भी कहा कि लच्छीवाला टोल बैरियर  पर एयरपोर्ट के कर्मचारियों का मासिक पास बनाने पर जोर दिया। एयरपोर्ट पर बीएसएनल की कनेक्टिविटी में  सुधार हेतु  संजय धोत्रे राज्य मंत्री भारत सरकार से केंद्रीय मंत्री  ने तुरंत फोन पर वार्ता की .

बैठक में डायरेक्टर गौतम  ने एयरपोर्ट बिल्डिंग की आख्या   सामने रखी । श्री निशंक   ने उसके बाद निर्माणाधीन नई टर्मिनल बिल्डिंग का भी निरीक्षण किया और कार्य को शीघ्र पूरे करने के निर्देश दिए। जिससे आने जाने वाले पर्यटकों को जल्द से जल्द इसका लाभ मिल सके। उन्होंने निर्देश दिए कि मानवीय संवेदनाओं के प्रति आस्था रखते हुए हम यह भी देखें कि लोगों को रोजगार मिले किसी भी कारण से उनका रोजगार ना छीन पाए ।

 बैठक में सदस्य रविन्द्र बेलवाल ,संजीव चौहान ,पूर्व मित्तल ,राजीव तलवार , आशीष चौहान(  सी ई ओ  युकाडा )पूर्व मित्तल ,मोहन सिंह बर्निया ( अपर नगर आयुक्त ) राजेंद्र सिंह खाती (सीएफओ फायर) , लक्ष्मी राज चौहान (एसडीएम ) विपिन शर्मा ( इंडिगो ) आरती शर्मा ( एयर इंडिया ) वरुण सिंह ( स्पाइस जेट ) संजीव दास ( विस्तारा )एमपी बंसल (महाप्रबंधक परियोजना) विवेक गौतम सीआईएसफ,  विनय शंकर पांडे( अध्यक्ष नगर निगम) ,मनवीर चौहान आदि उपस्थित रहे।

Post a comment

Powered by Blogger.