Halloween party ideas 2015

 

देहरादून:

 मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल की अध्यक्षता में वीडियोकान्फ्रेसिंग के माध्यम से 31 जनवरी 2021 से आरम्भ होने वाले सघन पल्स पोलियो अभियान की तैयारियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय बैठक आयोजित की गई।



मुख्य विकास अधिकारी ने पल्स पोलियो अभियान को कारगर तरीके से संपादित करने के लिए सभी सम्बन्धित विभागों (स्वास्थ्य, बाल विकास, शिक्षा, पंचायतीराज, ग्राम्य विकास, पुलिस, राजस्व विभाग आदि) को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करने तथा मास्क पहनते हुए सैनिटाइजेशन व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि कोई भी बच्चा पोलियो के टीके से छूटनें न पाये तथा जिन क्षेत्रों में बच्चों के वंचित रहने की संभावना रहती है उसके लिए विशेष प्लान बनाते हुए टीकाकरण करें।

इस दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ आर.के दीक्षित ने अवगत कराया कि 31 जनवरी को पूरे जनपद में बूथ-डे के अवसर पर प्रत्येक बूथ पर और सरकारी अस्पतालों में पोलियो का टीका लगाया जायेगा। तथा 1 फरवरी से 06 तक मैदानी क्षेत्रों में तथा चकराता और कालसी जैसे पर्वतीय विकासखण्डो में डोर-टू-डोर अभियान कवेल 2 दिन 01 से 2 फरवरी को चलाया जाएगा। उन्होंने 0-5 वर्ष तक के सभी बच्चों को 31 जनवरी को नजदीकी पोलियो बूथ पर लाने तथा टीके से वंचित रह गए बच्चों को डोर-टू-डोर अभियान में टीका लगवाने का आग्रह किया।

 देहरादून:

 मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल ने अवगत कराया है कि राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनमानस तक पंहुचाने हेतु  मुख्यमंत्री जी द्वारा मुख्यमंत्री त्वरित कार्यवाही हेतु गठित  टीम(क्यू0आर0टी0) द्वारा विकासखण्ड स्तर पर प्रति सप्ताह न्याय पंचायत /ग्राम पंचायत स्तर पर बहुद्देशीय शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।   आगामी शिविर 03 फरवरी 2021 को विकासखण्ड डोईवाला के प्रा0स्वा0केन्द्र परिसर छिद्दरवाला में, 10 फरवरी 2021 को रायपुर के न्याय पंचायत भोपालपानी पंचायतघर में, 17 फरवरी 2021 को सहसपुर में पंचायतघर कैंचीवाला में, 24 फरवरी को विकासनगर में न्याय पंचायत मदर्सू के रा0ई0का0 मदर्सू में , 03 मार्च 2021 को कालसी में न्याय पंचायत कुन्ना में एवं 10 मार्च 2021 को चकराता न्याय पंचायत बुरास्वा, प्राथमिक पाठशाला बुरास्वा में बहुद्देशीय शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

उन्होनें सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिविर के लिए समय-समय पर निर्गत कोविड-19 आपदा शमन प्रोटोकाॅल के अन्तर्गत आवश्यक व्यवस्थाएं करते हुए सम्बन्धित ग्राम पंचायतों व आसपास उपरोक्त शिविरों का प्रचार-प्रसार करना सुनिश्चित करें।

 देहरादून

सिविल जज(सी0डि0)/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देहरादून ने अवगत कराया है कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जिला कारागार में जेल लोक अदालत का आयोजन  किया गया, जिसमें मुख्य न्यायिक मजिस्टेªट, विवेक श्रीवास्तव द्वारा कुल 33 मामलों का निस्तारण किया गया। लोक अदालत के अवसर पर सचिव, नेहा कुशवाहा द्वारा बंदियों के कानूनी अधिकार व   Plea Bargaining  के सम्बन्ध में जानकारी दी गई।

 इस दौरान बंदियों को चिन्हित किया गया, जिनके पास अधिवक्ता उपलबध नहीं थे। ऐसे बन्दियों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से अधिवक्ता उपलबध कराने के ओदश दिए गए।


Post a Comment

Powered by Blogger.