Halloween party ideas 2015

 

हरिद्वार:


आज हरिद्वार कुम्भ मेला 2021 के लिये कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक  "PAINT MY CITY" कैंपेन का शुभारंभ ऋषिकुल तिराहे से किया और समस्त नागरिकों को नव वर्ष 2021 आगमन की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कुम्भ मेला को भव्य,दिव्य रूप सजाया जाएगा। इसके तहत धार्मिक पौराणिक चित्रों के माध्यम पेटिंग के कार्यो द्वारा सजावट का कार्य किया जा रहा है। इसके तहत धर्मिक आस्था को भव्य, दिव्य और अलौकिक रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है। जिसका उद्देश्य श्रद्धालुओं के मन मे आस्था भाव को जागृत करना।

कुंभ मेला में सजावट कार्य का प्रमुख उद्देश्य हरिद्वार, ऊत्तराखण्ड और भारतीय संस्कृति को देश और दुनिया के सामने प्रस्तुत करके कुम्भ मेला की महत्त्ता को स्थापित करना है।

मंत्री मदन कौशक ने कहा कि कुम्भ मेला के इंफ्रा स्ट्रक्चरल कार्य पुल, सड़क ,सीवरेज ,घाट इत्यादि कार्य पूर्णता की तरफ है,इस कार्य को पेंटिंग के माध्यम से अधिक आकर्षक रूप में सौंदर्यीकरण के द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा।



हरिद्वार ऋषिकुल के समीप हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की ओर से पेंट मय सिटी कैम्पेन का शुभारंभ माननीय शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक जी ने दीवार पर पेंट कर किया । एचआरडीए के सचिव हरबीर सिंह एवं अपर मेला अधिकारी ललित नारायण मिश्र ने माननीय शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक जी को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया ।माननीय मंत्री जी ने कहा कि कुंभ नगरी हरिद्वार को सुंदर बनाने के लिए मंदिर,साधु संत व देवी-देवता आदि के चित्र बनाए जा रहे है।  ‘पेंट माय सिटी’ कैंपेन कुंभ मेले में आने वाले लोगों के लिए यादगार तस्वीरें देखने को मिलेंगी। इससे शहर के अलग-अलग पर्यटक स्थलों और स्ट्रीट्स पर उत्तराखंड की  गढ़वाल  कुमाऊं की  सभ्यता  और संस्कृति की कलाकृतियां  , धार्मिक, आध्यात्मिक और वैज्ञानिक पहलुओं का चित्रण देखने को मिलेगा।  इस अवसर पर उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ सुनील जोशी, कुलसचिव उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय डॉ सुरेश चौबे, ऋषिकुल परिषद निर्देशक डॉ अनूप कुमार, पार्षद ललित रावत, निशा नौड़ीयाल, राजेश शर्मा, अनिरुद्ध भाटी, नेपाल सिंह आदि उपस्थित थे

Post a comment

Powered by Blogger.