Halloween party ideas 2015

  हरिद्वार:



 मेला अधिकारी, श्री दीपक रावत ने आज बैरागी क्षेत्र स्थित अखिल भारतीय श्री पंच निर्माेही अणि अखाड़ा, बैरागी कैम्प पहुंचकर अखिल भारतीय श्रीपंच निर्माेही अनि अखाड़ा के बाबा हठयोगी जी के साथ निर्मोही, दिगम्बर, खालसा आदि आखाड़ों का कुम्भ की व्यवस्थाओं की तैयारियों की दृष्टि से स्थलीय निरीक्षण किया। 

मेलाधिकारी को निरीक्षण के दौरान बाबा हठयोगी जी ने कच्चे अतिक्रमण के सम्बन्ध में जानकारी दी और बताया कि पिछले महाकुम्भ के दौरान यह पूरा क्षेत्र घाट बना था। इसमें छह बाग हैं, जिसमें टेण्ट लगते हैं। 

इस पर मेलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अतिक्रमण को हटाते हुये इसका 2010 कुम्भ के अनुसार समतलीकरण किया जाये। उसके पश्चात आगे बढ़ते हुये मेलाधिकारी तेरह भाई त्यागी अखाड़े की ओर गये, जहां पर उन्हें अतिक्रमण वाली जगह पर बिजली का अवैध कनेक्शन दिखाई दिया, जिसके सभी तार खुले हुये थे।  

इस पर मेलाधिकारी ने बिजली विभाग के अधिकारियों को अवैध कनेक्शन के खिलाफ चालान करके दूसरों की जान जोखिम में डालने का मुकद्दमा दर्ज करते हुये अवैध कनेक्शन आधे घण्टे में हटाने के निर्देश दिये। 

श्री दीपक रावत को बाबा हठयोगी जी ने यह भी बताया कि आपको इस क्षेत्र में शौचालय, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था करनी है, बाकी अन्य व्यवस्थायें अखाड़े स्वयं सम्पन्न कर लेंगे। मौके पर बाबा हठयोगी जी ने हाईमास्ट लाइट की ओर मेलाधिकारी का ध्यान आकर्षित कराया, जिस पर मेलाधिकारी ने कहा कि इसकी व्यवस्था हो जायेगी। 

मेलाधिकारी को थोड़ी दूर और आगे बढ़ने पर प्राईवेट कार्यदायी संस्था का निर्माण से सम्बन्धित सामान रखा हुआ दिखाई दिया। इस पर मेलाधिकारी ने सम्बन्धित संस्था को सामान हटाने के लिये 25 जनवरी तक का समय देते हुये 30 जनवरी तक उसको समतल करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। 

मेलाधिकारी ने पत्रकारों के मेले के सम्बन्ध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में बताया कि हम समय रहते यहां पर पेयजल, बिजली, शौचालय आदि की सभी सुविधायें मुहैया करा देंगे तथा कुम्भ के नोटिफिकेशन के पूर्व सारे कार्य पूर्ण हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि हम योजना के अनुसार कार्य कर रहे हैं। 

इस मौके पर बाबा हठयोगी जी ने पत्रकारों को बताया कि मेलाधिकारी जितना कहते हैं, उससे ज्यादा करके दिखाते हैं। 

इस अवसर पर अपर मेलाधिकारी, डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, श्री हरवीर सिंह, एम0एन0ए0 श्री जय भारत सिंह, उप मेलाधिकारी- श्री अशुल सिंह, श्री दयानन्द सरस्वती, श्री किशन सिंह नेगी, डीएफओ श्री नीरज कुमार, एसडीएम-कुम्भ-श्री प्रेमलाल एवं मायादत्त जोशी, विशेष कार्याधिकारी, कुम्भ मेला, श्री महेश शर्मा, लोक निर्माण, जल निगम, विद्युत, जल संस्थान विभागों के अधिकारीगण, अखिल भारतीय श्रीपंच निर्माेही अनि आखाड़ा के श्री महन्त विष्णुदास, महन्त बिहारी शरण, महंन्त राजेश्वर शरण, महन्त प्रेमदास, महन्त हितेशदास, महन्त शत्रुघ्नदास, महन्त मुरारी शरण सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।


Post a Comment

Powered by Blogger.