Halloween party ideas 2015

 

हरिद्वार: 


श्री दीपक रावत, मेलाधिकारी की अध्यक्षता में आज कुम्भ मेला-2021 के अन्तर्गत हरिद्वार में काराये जा रहे कार्यों की कुम्भ की व्यवस्थाओं की तैयारियों की दृष्टि से एक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। 

समीक्षा बैठक के दौरान श्री दीपक रावत ने अधिकारियों से बैरागी, चण्डी टापू आदि में रोड की स्थिति, बिजली, पानी, हाॅस्पिटल आदि के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि बैरागी व चण्डी टापू में रोड तथा अन्दरूनी रोड की मार्किंग कर दी गयी है। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जहां-जहां बिजली के पोल लगने हैं, वे लगा दिये गये हैं। अधिकारियों ने यह भी बताया कि पावनधाम आश्रम के निकट बन रहे हाॅस्पिटल में पानी दे दिया गया है तथा बिजली का संयोजन जल्दी ही कर दिया जायेगा। 

श्री दीपक रावत ने हरिद्वार के विभिन्न क्षेत्रों में बनने वाले बस अड्डों के बारे में भी जानकारी ली। इस पर अधिकारियों ने बताया कि कार्य प्रगति पर है। 

मेलाधिकारी ने अधिकारियों से जगजीतपुर में बनने वाले 2000 बेड के हास्पिटल को बिजली, पानी आदि उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में भी चर्चा की। मीडिया सेण्टर के बारे मंे अधिकारियों ने बताया कि मीडिया सेण्टर जल्दी ही बन जायेगा। 



श्री दीपक रावत ने पानी की लीकेज की चर्चा करते हुये अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस कार्य के लिये अलग से एक अधिकारी नामित कर दिया जाये। उन्होंने गौरीशंकर द्वीप के किनारे पर कुटिया बनाकर जो अतिक्रमण किया गया है, उसको हटाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने अध्किारियों से छावनियों में सुविधायें उपलब्ध कराने, सिंचाई विभाग व पीडब्ल्यूडी के ब्रिजों तथा कहीं-कहीं जो मलबा पड़ा है, उसके निस्तारण के सम्बन्ध में भी जानकारी ली। 

इस अवसर पर अपर मेला अधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, श्री हरवीर सिंह, श्री रामजी शरण शर्मा, उप मेला अधिकारी, श्री अंशुल सिंह, श्री किशन सिंह नेगी, श्री दयानन्द सरस्वती, सेक्टर मजिस्टेट श्री अजय वीर सिंह, श्री प्रेमलाल एवं श्री मायादत्त जोशी, अधीक्षण अभियन्ता, तकनीकी प्रकोष्ठ, कुम्भ मेला, श्री हरीश पांगती, विशेषकार्याधिकारी-कुम्भ श्री महेश शर्मा, तहसीलदार श्री मंजीत सिंह, विद्युत, लोक निर्माण, स्वास्थ्य, जल निगम, सिंचाई, सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे। 


Post a comment

Powered by Blogger.