Halloween party ideas 2015

 

 डोईवाला  :


 क्षेत्र में चोरों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बीते दो-तीन  हफ्तों में 2 से अधिक स्थानों पर चोरी की घटनाएं हुई हैं या  चोरी करने का प्रयास  किया गया है।

 12 जनवरी को मिस्सरवाला में योगाचार्य अमित बिष्ट के यहां ₹500000 की चोरी हुई थी इसका खुलासा अभी तक डोईवाला पुलिस नहीं कर पाई है । जबकि 15 जनवरी को सुनार गांव में हुई चोरी  की तहरीर का खुलासा  पुलिस ने कर दिया है।



चोरी के माल सहित 02 अभियुक्त को गिरफ्तार  भी किया गया है।

15 जनवरी को वादी गजानन्द नौटियाल पुत्र ब्रहमीदत्त नौटियाल निवासी सुनारगांव अठूरवाला चौक नं0 05 कोतवाली डोईवाला ने को एक किता तहरीर बावत अज्ञात अभियुक्तों द्वारा वादी के घर का ताला तोडकर घर के अन्दर से दुर्गा माता की चांदी की मूर्ति, सिंहासन, पूजा की चांदी की थाली, चांदी के दो छत्र, एक गिलास चांदी , 02 प्लेटें चांदी की व एक अंगूठी सोने की चोरी के लाकर दाखिल की।   तहरीर के आधार पर थाना हाजा पर मु0अ0सं0 8/21 धारा 457/380 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया जिसकी विवेचना चौकी प्रभारी जौलीग्रांट उप निरीक्षक जैनेन्द्र सिंह राणा के सुपुर्द की गई । 

जिस पर घटना के निकट पर्यवेक्षणव मार्ग दर्शन में टीम का गठन कर टीम को उक्त घटनाओं के अनावरण हेतु  तलाश माल मुल्जिम व सीसीटीवी की फुटैज खंगालने हेतु टीम का गठन किया गया तथा प्रभारी निरीक्षक डोईवाला श्री सूर्य भूषण नेगी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक श्री महावीर सिंह रावत के नेतृत्व में सादी वस्त्र व वर्दी में टीम गठित की गई । 

उक्त टीम द्वारा छानबीन करने व चोरी में पूर्व में जेल गये अभियुक्तों से पूछताछ कर तथा आस पास व अन्य संदिग्ध स्थलों के सीसीटीवी कैमरे चैक कर दिनांक 19 /01/ 2021 को   अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु दबिश दी गई, जिसमें मुखबिर खास की सूचना पर मेन हाईवे देहरादून से हरिद्वार जाने वाली  रोड के पास से चोरी में सम्मिलित अभियुक्तगण 1. जागीद पुत्र सुशील नाथ निवासी सपेरा बस्ती धर्मा वाला थाना सहसपुर जिला देहरादून उम्र 21 वर्ष, एवं 2. अभियुक्त शाहरुख पुत्र जोगेंद्र नाथ निवासी सपेरा बस्ती भानियावाला थाना डोईवाला जिला देहरादून उम्र 22 वर्ष को चोरी के माल के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगणों को समय से मा0 न्यायालय में पेश किया जायेगा । 

 *गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण* –

1. जागीद पुत्र सुशील नाथ निवासी सपेरा बस्ती धर्मावाला थाना सहसपुर जिला देहरादून उम्र 21 वर्ष

2. शाहरुख पुत्र जोगिन्द्रनाथ निवासी सपेरा बस्ती भानियावाला थाना डोईवाला जिला देहरादून उम्र 22

 बरामदा माल का विवरण-


1. मां दुर्गा की मूर्ति  (चांदी) 

2. एक पूजा की थाली (चांदी)

3. एक बडा छत्तर (चांदी)

4. एक छोटा छत्तर (चांदी)

5. पूजा का गिलास (चांदी)

6. दो प्लेट (चांदी) 

7. एक अंगूठी पीली धातु (सोना ),

8. दो मंगलसूत्र पीली धातु (सोना), 

9. दो कान के झुमके पीली धातु (सोना)

 आपराधिक इतिहास

1. शाहरुख पुत्र जोगिन्द्रनाथ निवासी सपेरा बस्ती भानियावाला थाना डोईवाला जिला देहरादून उम्र 22

मु0अ0सं0 106/18 धारा 457/380/411 भादवि कोतवाली डोईवाला 

शेष अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी प्राप्त की जा रही है । 

 पूछताछ का विवरण-

दौराने पूछताछ अभियुक्त शाहरूख द्वारा बताया कि मैं सपेरा बस्ती भानियावाला डोईवाला देहरादून का रहने वाला हूं तथा शादीशुदा हूं एवं मेरे दो बच्चे हैं अपना व परिवार का भरण पोषण हेतु मैं घर-घर जाकर कबाड खरीदता हूं इसी से मेरी आजीविका चलती है तथा यह जो जागिद मेरे साथ  है वह मेरा साडू भाई है ।यह भी घर-घर जाकर कबाड खरीदता है ।

हम दोनों ने मिलकर दिनांक 30.12.2020 की रात को सुनार गांव अठूरवाला डोईवाला चौक नं0 05 व 6 से अलग अलग घरों से रात को ताला तोडकर चोरी किया था तथा चोरी करने के बाद हम लोग पैदल-पैदल नहर के रास्ते से सपेरा बस्ती से गये थे। हमने चौक नं0 5 में जिस घर में चोरी करी थी उसमें मूर्ति छत्तर गिलास प्लेट थी तथा दूसरे घर चौक नं0 6 से दो मंगल सूत्र कान के झुमके थे इसके बाद हम लोग इस चोरी किये गये सामान को बेचने हरिद्वार एवं देहरादून में कई जगह गये लेकिन कोई भी खरीदने को तैयार नहीं हुआ इसी दौरान दिनांक 03.01.21 को देहरादून से हरिद्वार जाते समय रायवाला बाजार से थोडा आगे हरिद्वार की ओर बांयी तरफ खाण्ड गांव में अन्दर जाकर हमें एक सुनसान घर मिला उसमें भी हमेन चोरी की थी वहां से हमे एक पुराना लैपटाप व घर के अदर मन्दिर से कुल चिल्लर (सिक्के) मिले थे हम लोग लैपटाप चलाना नहीं जानते थे तथा पकडे जाने के डर से हमने लैपटाप को चण्डी पुल हरिद्वार से नीचे नदी में गिरा दिया था आज भी हम दोनों देहरादून सामान बेचने गये थे लेकिन वहां पर काफी प्रयास के बाद भी कोई खरीददार नहीं मिला इसके बाद हम दोनों आज मेरे घर सपेरा बस्ती भानियावाला डोईवाला में रूकने के लिए जा रहे थे कि आपकी पुलिस ने हमें पकड लिया हमने जो –जो सामान चोरी किया था वह सब आपकी पुलिस ने बरामद कर लिया है हम लोग गरीभ हैं हमें माफ कर दो दुबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे ।  तथा अभियुक्त जागिद से पूछताछ कर उसके द्वारा बताया कि मैं सपेरा बस्ती धर्मावाला सहसपुर देहरादून का निवासी हूं हम दोनों साडू भाई हैं तथा हमारी ससुराल पथरी हरिद्वार में है मैं शादीशुदा हूं जो-जो चोरी की बातें मेरे साडू भाई शाहरूख ने बताई है वह बिल्कुल सही है मैं इस बात का समर्थन करता हूं । 


 *पुलिस टीम का विवरण-* 

1. श्री अनुज कुमार पुलिस उपाधीक्षक सदर जनपद देहरादून

2. प्रभारी निरीक्षक सूर्य भूषण नेगी कोतवाली डोईवाला 

3. व0उ0नि0 महावीर सिंह रावत कोतवाली डोईवाला 

4. उ0नि0 जैनेन्द्र सिंह राणा विवेचक/चौकी प्रभारी जौलीग्रांट कोतवाली डोईवाला 

5. हेकानिप्रो0 55नापु राजकुमार कोतवाली डोईवाला 

6. कानि0 109 रविन्द्र टम्टा कोतवाली डोईवाला 

7. कानि0 1419 नापु भारत गुसाई कोतवाली डोईवाला 

8. कानि0 1245 नापु विपिन कुमार कोतवाली डोईवाला 

9. कानि0 1075 नापु लोकेश गिरि कोतवाली डोईवाला

10.कानि0 नवनीत SOG

11.कानि0 प्रमोद SOG

Post a Comment

Powered by Blogger.