Halloween party ideas 2015



 देहरादून:



विधानसभा स्थित सभा कक्ष में आज सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक में सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने एनपीए वसूली को लेकर विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि  20 मार्च माह तक 20 बड़े बकायादारों से 300 करोड़ रुपये का बकाया वसूला जाय। अगर कोई बकायादार बकाया राशि जमा नहीं करता तो उसके खिलाफ सीधे वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जाय।  

बैठक में 20 बड़े बकाएदार कंपनियों के प्रमोटरों में से 10 फर्मों के प्रमोटर मौजूद थे। समीक्षा बैठक में 10 अनुपस्थित प्रमोटरों की शीघ्र बैठक की जाएगी। इस महत्वपूर्ण बैठक में सहकारिता विभाग के रजिस्टार  बीएम मिश्रा और गन्ना आयुक्त ललित मोहन रयाल, हरिद्वार के एडीएम केके मिश्रा मौजूद थे। 


समीक्षा बैठक में मंत्री डॉ रावत ने साफ कहा कि, एनपीए हुआ पैसा पब्लिक का पैसा है इसे हर हाल में वसूला जाना चाहिए। गौरतलब है कि, विभागीय मंत्री के दिशा निर्देशों पर प्रदेश के 11 कोऑपरेटिव बैंकों ने माह दिसंबर 2020 तक 75 करोड़ का एनपीए वसूला है जो कि एक रिकॉर्ड है। 


समीक्षा बैठक में कॉपरेटिव मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने श्री धनश्री एग्रो प्रोडक्ट चीनी मिल इकबालपुर हरिद्वार को लेकर सख्त नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने मिल प्रबंधन से 114 करोड़ रुपए एनपीए का जमा करने को कहा।  राज्य सहकारी बैंक के अधिकारियों ने बताया कि, यदि मिल ₹ 42 करोड़ 75 लाख जमा कर देती है तो यह खाता चालू हो जाएगा। 

मंत्री ने अधिकारियों को साफ कहा की इकबालपुर चीनी मिल्स से वार्ता कर हर हाल में पूरी रकम वसूली की जाए अन्यथा विधिक कार्रवाई आरंभ कर दी जाए। श्री गोयल ने मिल मालिकों से वार्ता कर शीघ्र पैसा जमा करने की बात कही। 


समीक्षा बैठक में कॉपरेटिव मंत्री डॉ  धन सिंह रावत ने राज्य सहकारी बैंक के समस्त उच्चाधिकारियों को मुख्यालय हल्द्वानी में तत्काल प्रभाव से अनिवार्य रूप से बैठने को कहा और हल्द्वानी से ही वसूली की कार्यवाही संपादित करने को कहा। जनवरी माह  से मार्च 20 21 तक तक विशेष 

वसूली अभियान चलाया जाय। 


समीक्षा बैठक में गोल्ज्यू इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रमोटर श्री धनंजय गिरी द्वारा आश्वासन दिया गया कि 10 जनवरी से बकाया धनराशि जमा कर देंगे तथा 10 मार्च को खाता नियमित हो जाएगा। 


यस हैचरी के प्रमोटर श्री  यशवन्त चौहान ने समीक्षा बैठक में 

आश्वासन दिया कि खाते को नियमित करेंगे अधिकारियों ने कहा अन्यथा मैं बैंक नीलामी की कार्रवाई करेगा


समीक्षा बैठक में आकृति इन्फ्राट्रक्चर के प्रमोटर ने बताया कि 1 माह के भीतर खातों को नियमित करेंगे। 

सृष्टि स्टील के मानक अग्रवाल ने अनुरोध किया कि उनकी समस्त कंपनी 3 वर्षों से बंद है और उनकी समस्त परिसंपत्तियों का मूल्यांकन कर बैंक के माध्यम से बिक्री की जाए तथा उन्हें ओटीएस का लाभ दिया जाए। 

मंत्री जी ने बैंक अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए


ओम सोशल वेलफेयर के प्रमोटर ने बताया मार्च से पूर्व खाते नियमित कर दिए जाएंगे। 


सहकारिता के मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक के चेयरमैन श्री दान सिंह रावत व  एमडी श्री बीएम मिश्र को एनपीए वसूलने को लेकर बैंक अधिकारियों का सहयोग करने की बात कही। 


समीक्षा बैठक में सहकारिता परिषद के उपाध्यक्ष श्री हयात सिंह मेहरा, उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक के चेयरमैन श्री दान सिंह रावत, राज्य सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष श्री महावीर प्रसाद कुकरेती, डिस्टिक कोऑपरेटिव बैंक पौड़ी गढ़वाल कोटद्वार के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह रावत, निबंधक सहकारिता श्री बीएम मिश्र, आयुक्त गन्ना श्री ललित मोहन रयाल, एडीएम हरिद्वार श्री केके मिश्र, राज्य सहकारी बैंक जीएम श्री दीपक कुमार , जीएम श्री एनपीएस ढाका, जीएम, श्री  करण सिंह बिष्ट, सहायक महाप्रबंधक ऋण एवं अग्रिम श्री राहुल गैरोला

सहित 10 कंपनियो के प्रमोटर मौजूद थे।

Post a comment

Powered by Blogger.