Halloween party ideas 2015

 देहरादून ;



जनपद देहरादून में आज कुल मिलाकर 165 पक्षियों की जानकारी मिली है । जिसमें से 5 पक्षियों के सैंपल टेस्ट के लिए बरेली भेजे गए हैं ।जबकि 155 पक्षियों को दफना दिया गया है ।

जनपद देहरादून के विभिन्न स्थानों से मिली रिपोर्ट के अनुसार देहरादून फॉरेस्ट डिविजन तहसील ऋषिकेश क्षेत्र ऋषिकेश में 10 जनवरी को 02 कबूतर और दो कौवे असामयिक मौत का शिकार हुए हैं ,जिनमें से एक कबूतर और एक कौवे को दफना दिया गया है जबकि एक कवि और एक कबूतर का सैंपल टेस्ट करने के लिए बरेली भेजा गया है। 

ऋषिकेश रेंज में 28 कौवे मृत पाए गए जिनको दफना दिया गया है। मालसी रेंज भंडारी बाग में 121 कौवे और मालसी रेंज नारायण विहार में 1चील मृत पाई गई है, जिनमे से 2 कौवे और 01 चील का सैंपल भेज दिया गया है।

लच्छीवाला रेंज एसएसबी कंपाउंड डोईवाला में 08 कौवों को दफनाया गया है जबकि डिफेंस कॉलोनी में 02 कौवों को दफनाया गया है। ऋषिकेश बड़कोट  रेंज  में भी एक कौवे  को दफनाया गया है।  

फिलहाल राजाजी टाइगर रिजर्व देहरादून कालसी डिविजन विकासनगर और चकराता डिवीजन से कोई भी पक्षी के हताहत होने की खबर नहीं आई है।

देवाला क्षेत्र में  सुसवा नदी की ओर से साइबेरियन पक्षियों के देखे जाने से लोग दहशत में है। हालांकि हर साल यह प्रवासी पक्षी इधर का रुख करते हैं परंतु बर्ड फ्लू की दस्तक के बाद से क्षेत्र के लोग भी चिंता में है।

Post a comment

Powered by Blogger.