Halloween party ideas 2015





ऋषिकेश :

 

आवास विकास स्थित विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में विद्यालय की गतिविधियों को अवलोकित  किया गया।

एक दिवसीय अवलोकन के अंतर्गत कार्यक्रम का शुभारंभ नरेश चौहान शंकुल प्रमुख ( सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज रानीपुर हरिद्वार), महेश चंद काला(रसायन प्रवक्ता हरिद्वार)एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पाण्डेय ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र का अनावरण कर व दीप प्रज्वलित कर किया।

अवलोकन कार्यक्रम में नरेश चौहान ने बताया कि यह भारतीय शिक्षा समिति उत्तराखंड की योजनानुसार एक दिवसीय विद्यालय के अवलोकन में हाईस्कूल इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों का शिक्षण, प्रयोगशाला ,कार्यालय परीक्षा विभाग, वाचनालय,पुस्तकालय  का अवलोकन किया गया।

महेशचन्द काला ने बताया कि शिक्षण के साथ अवलोकन भी जरूरी है।

अवलोकन दिवसीय समापन कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने अवलोकन करने आए सभी अवलोकनकर्ताओ का विद्यालय परिवार की ओर से आभार व्यक्त किया, एवं बताया कि भारतीय शिक्षा समिति उत्तराखंड की योजना अनुसार विद्यालय का जो एक दिवसीय अवलोकन हुआ है वह हमारे विद्यालय के लिए मील का पत्थर साबित होगा क्योंकि कोराना काल के दौरान जिस प्रकार से शिक्षा व्यवस्था सुस्त हो रही है यह अवलोकन हमें नए आयाम की ओर ले जाएगा।

अवलोकन के दौरान जगदंबा प्रसाद थपलियाल( योगाचार्य श्री भारत मंदिर इंटर कॉलेज ऋषिकेश),गंगासहाय शाक्य.

(सेवानिवृत्त-रा.इ. का.बुल्लावाला) का भी विद्यालय  के आचार्यो व विद्यार्थियों को मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। अवलोकन में परीक्षा प्रभारी सतीश चौहान,कर्णपाल बिष्ट, नरेन्द्र खुराना,नदनकिशोर भट्ट, नागेन्द्र पोखरियाल, रामगोपाल रतूड़ी आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

Powered by Blogger.