Halloween party ideas 2015






हाल ही में देश के नाम चित्रकारी में एक वर्ल्ड रिकार्ड आया है जिसमे देवभूमि के 5 कलाकार राजेश चन्द्र , मानसी पोखरेल ,अमरजीत सिंह राणा , सानिया बिष्ट व सागर राजभर ने  हिस्सा लेकर इस विश्व कीर्तिमान को पाने में अपना सहयोग दिया.

 इंटरनेशनल आर्ट एंड इमेजिनेशन फोरम व छपाई डॉट कॉम  के ज़रिये यह  इवेंट सम्भव हो पाया ओर जिसमें विश्व भर से 3000 कलाकारो ने  कोरोना के समय रचानात्मकता का संदेश दिया.

 इस इवेंट को लंदन से वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में विश्व का सबसे बड़ा  ऑनलाइन क्रिएटिव इवेंट का  ख़िताब मिला है .

राजेश ने इस इवेंट के लिए पहले इन 04 कलाकारो को एक महीने की  ट्रेनिंग दी व फिर सभी ने मिलकर अपनी भारतीय  थीम जैसे हमारे कोरोना योद्धा, लोक कला, नवरात्रि दशहरा व डूडल आदि  को चित्रत कर अपनी कलाकारी का लोहा मनवाया । 

 25 कैटेगरी में लगभग 50 देशों  के  कलाकारों ने एक साथ अपने काम को सब्मिट किया है। जिसमे से श्रेष्ठ कलाकारी को  एक वर्चुअल आर्ट गैलरी में डिस्प्ले किया गया जिसकी प्रदर्शनी नवम्बर 30 तक रही । देवभूमि के इन 5 कलाकारो की पेंटिंग्स को इस वर्चुअल आर्ट गैलरी में  प्रदर्शित किया गया राजेश का चित्र "देश ही परिवार है " इस गेलेरी में वर्चुअल माध्यम से डिसप्ले हुआ राजेश यह चित्र प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रधानमंत्री जी के लिये भी भेज चुके है वहीं इस  चित्र  को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व विधान सभा अद्यक्ष को भी भेंट कर चुके है ।कोरोना के समय जहां सभी जगह आर्ट गैलरी बन्द है और कलाकार कुछ रचनात्मक करने की सोच रहे थे वहां इस इवेंट में सभी कलाकरो को उनकी कला के माध्यम से अपने अपने घरों से ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बना कर आपदा को अवसर में बदल दिया है

Post a Comment

Powered by Blogger.