Halloween party ideas 2015


नरेंद्रनगर।:



राजकीय महाविद्यालय पोखरी-क्वीली के भौतिक निरीक्षण को गठित श्री देव सुमन विश्वविद्यालय टीम ने मौके पर पहुंच कर  कॉलेज का आंतरिक और बाह्य निरीक्षण किया।

   दो तरह से करवाए जाने वाले इस निरीक्षण के पीछे तथ्य साफ है कि आने वाले शिक्षा सत्र में कहीं  महाविद्यालय में बेरोकटोक  पठन-पाठन के लिए संसाधनों की कमी ना हो।

     इसी मकसद से श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय द्वारा टीम गठित कर निरीक्षण हेतु महाविद्यालय में भेजी गई।

   विश्वविद्यालय से संबद्धता व आगामी सत्र के लिए पुनः नवीनीकरण के मानकों पर खरा उतरने को लेकर भौतिक सत्यापन को कसौटी पर कसने के लिए टीम के हर सदस्य ने बारीकी से निरीक्षण व परीक्षण किया।

   टीम ने देखा और परखा कि महाविद्यालय के आंतरिक व बाह्य संसाधनों में कहीं कोई कोर कसर तो बाकी नहीं है।

   टीम का बारीकी से निरीक्षण करने का मतलब भी साफ था कि प्रतिभा संपन्न,होनहार छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन में संसाधनों की कमी से न जूझना पड़े।

  विश्वविद्यालय द्वारा दिए गए निर्देशों के पालन में टीम ने सभी पहलुओं का बारीकी से निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार की।

   उल्लेखनीय है कि शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय पोखरी क्वीली की संबद्धता श्री देव सुमन  गढ़वाल विश्वविद्यालय से है।

    प्रोफेसर डीएस कैन्तुरा के संयोजकत्व में निरीक्षण करने महाविद्यालय में पहुंची टीम ने कला संकाय,कार्यालय, पुस्तकालय,भूगोल प्रयोगशाला सहित महाविद्यालय के भौतिक संसाधनों का निरीक्षण किया। तथा महाविद्यालय के क्रियाकलापों सहित पाठ्य गामी अन्य गतिविधियों के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण टीम की सकारात्मक प्रतिक्रिया व संतुष्टि छात्र,क्षेत्र व महाविद्यालय के हित में प्रतीत होती दिखाई दे रही थी।

  महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने पुष्पगुच्छ भेंट कर निरीक्षण समिति का स्वागत करते हुए उन्हें महाविद्यालय की उपलब्धियों तथा आगामी विकास योजनाओं से परिचित कराया। विषम परिस्थितियों में भी महा विद्यालय की प्रगति पर निरीक्षण समिति ने संतोष व्यक्त करते हुए प्राचार्य सहित स्टाफ की सराहना की।

 इस मौके पर महाविद्यालय के प्राध्यापक प्रोफेसर अरुण कुमार सिंह,डॉ राम भरोसे, डॉक्टर विवेकानंद भट्ट, डॉ मुकेश सेमवाल,डॉ वंदना सेमवाल,रचना राणा, रेखा नेगी,अंकित कुमार,नरेंद्र प्रसाद बिजल्वाण,सुनीता असवाल, नरेश रावत ,राजेंद्र प्रसाद व मूर्ति लाल आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

Powered by Blogger.