Halloween party ideas 2015

 देहरादून:

 


 वीडियोकान्फ्रेसिंग के माध्यम जिलाधिकारियों से रूबरू होते हुए मुख्य सचिव उत्तराखण्ड शासन, ओम प्रकाश ने अवगत कराया  है कि केन्द्र सरकार द्वारा 25 दिसम्बर 2020 को भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

 इस अवसर पर 25 दिसम्बर 2020 को प्रधानमंत्री भारत सरकार श्री नरेन्द्र मोदी  के करकमलों से पीएम किसान के अन्तर्गत 18 हजार करोड़ रूपये किसान भाईयों एवं बहनों के खाते में हस्तान्तरित किये जाएंगे तथा उक्त तिथि को ही दोपहर 12ः00 बजे वे किसानों को सम्बोधित करेंगे, जिसका सीधा प्रसारण विभिन्न टी.वी. चैनलों एवं सोशल मीडिया के माध्यम से देशभर में किया जाएगा।
उन्होंने समस्त जिलाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत सभी विकासखण्ड मुख्यालयों, न्याय पंचायतों पर माननीय प्रधानमंत्री जी के सम्बोधन हेतु टीवी स्क्रीन का प्रबन्धन करने तथा सुनने हेतु कृषकों की भागीदारी सुनिश्चित करने तथा कार्यक्रम में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों एवं प्रगतिशील कृषकों को विशेष रूप से आमंत्रित करने के निर्देश दिए गए हैं। 

उन्होंने निर्देशित किया है कि माननीय प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन से 01 घंटा पहले कार्यक्रम का शुभारंभ हो, जिसमें सरकार द्वारा किसानों के हित में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों, जैसे नीम कोटेड यूरिया, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, स्वास्थ्य हेल्थ कार्ड, एम.एस.पी. के दामों में ऐतिहासिक बढोतरी, पीएम सिंचाई योजना, किसान रेल, 10 हजार एफपीओ को 01 लाख करोड़ रूपये का निवेश इत्यादित के बारे में विस्तृत चर्चा कराई जाए। 


ज्ञातव्य है सुशासन दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम जनपद देहरादून के पवेलियन मैदान देहरादून में आयोजित किया जाएगा। जिसकी तैयारियां युद्धस्तर पर जिला प्रशासन की ओर से शुरू कर दी गई हैं।          

Post a Comment

Powered by Blogger.