Halloween party ideas 2015

देहरादून: 




21 दिसंबर से आहुत होने वाले शीतकालीन सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल की अध्यक्षता में  विधानसभा भवन देहरादून में विधानमंडल दल के नेताओं एवं कार्य मंत्रणा समिति की बैठक आहूत की गई।

दलीय नेताओं की बैठक के दौरान विपक्ष ने सदन को सुचारू रूप से सहयोग करने का आश्वासन दिया।इस मौके पर सदन के कार्य संचालन के संबंध में चर्चा की गई।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कोरोना प्रभाव के चलते पक्ष एवं विपक्ष से सदन को चलाने में सहयोग प्रदान करने की अपेक्षा की।

वहीं कार्य मंत्रणा समिति की बैठक के दौरान 21 एवं 22 दिसंबर को सत्र के दौरान सदन कार्यवाही के संबंध में चर्चा की गयी। विधानसभा अध्यक्ष ने अवगत किया कि 21 दिसंबर को दिवंगत हुए विधायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी जिसमें सल्ट विधानसभा से  बीजेपी के वर्तमान विधायक सुरेंद्र सिंह जीना, उत्तराखंड विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ अनुसूया प्रसाद मैखुरी, कांग्रेस से पौड़ी के पूर्व विधायक सुंदरलाल मंद्रवाल एवं अविभाजित उत्तर प्रदेश में पिथौरागढ़ विधानसभा सीट से दो बार बीजेपी के विधायक रहे कृष्ण चंद्र पुनेठा, पूर्व विधायक तेजपाल सिंह पंवार को सदन में श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। वहीं 21 को अनुदान वार अनुपूरक मांगों का प्रस्तुतीकरण भी सदन के पटल पर होगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि 22 दिसंबर को अनुदान वार अनुपूरक मांगों पर चर्चा होगी साथ ही प्रश्नकाल चलेगा एवं पटल पर विधेयको को रखा जाएगा। श्री अग्रवाल ने बताया कि आगे के दिवसों के कार्य संचालन के लिए 22 तारीख को पुनः कार्य मंत्रणा की बैठक आयोजित की जाएगी।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि सदन के पटल पर उत्तराखंड लोक सेवा (आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए आरक्षण)( संशोधन )विधेयक 2020, उत्तराखंड (उत्तर प्रदेश भू राजस्व अधिनियम 1901)( संशोधन) विधेयक 2020, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (संशोधन) विधेयक 2020, उत्तराखंड शहीद आश्रित अनुग्रह अनुदान विधेयक 2020, उत्तराखंड विनियोग (2020-21)अनुपूरक विधेयक 2020 को रखा जाएगा।वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने जानकारी दी है कि विधायकों द्वारा 484 प्रश्न विधानसभा को प्राप्त हो चुके हैं।

दलीय नेताओं एवं  कार्यमंत्रणा  की बैठक के दौरान संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक, विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, विधायक प्रीतम सिंह, विधायक खजान दास, विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल, विधायी के सचिव प्रेम सिंह खीमपाल, अनुसचिव नरेंद्र रावत सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Post a Comment

Powered by Blogger.