Halloween party ideas 2015


 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की 50 वीं वर्षगांठ पर आज सुबह राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

इस अवसर पर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने युद्ध की सालगिरह को चिह्नित करने के लिए 'स्वर्णिम विजय ' के लिए लोगो का अनावरण किया। 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर जीत के निशान के रूप में हर साल 16 दिसंबर को विजय दिवस मनाया जाता है, जिसके कारण बांग्लादेश का निर्माण भी हुआ। 

 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज विजय दिवस पर भारतीय सेना की वीरता को सलाम किया। एक ट्वीट में, श्री सिंह ने कहा कि सैनिकों ने बहादुरी पर नया अध्याय लिखा है। उन्होंने कहा कि उनका बलिदान भारतीयों में प्रेरणा पैदा करता है और राष्ट्र हमेशा उनका सम्मान करेगा।


 दिसंबर 1971 में, भारतीय सशस्त्र बलों ने पाकिस्तान सेना पर एक निर्णायक और ऐतिहासिक जीत हासिल की, जिसके परिणामस्वरूप एक राष्ट्र-बांग्लादेश का निर्माण हुआ औरसबसे बड़ा सैन्य समर्पण भी हुआ।
 राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की ज्वाला से चार विजय मशालें जलाई जाएंगी। इन मशालों को शहीदों के गांवों  में 1971 के युद्ध के परमवीर चक्र और महावीर चक्र पुरस्कार विजेताओं के गाँव शामिल हैं, ले जाया जायेगा ।





Post a Comment

Powered by Blogger.