Halloween party ideas 2015

  •  मेट्रो परियोजना का पहला चरण दिसम्बर, 2022 तक पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपीएमआरसी को निर्देश दिए
  • कॉरिडोर वाले इस प्रोजेक्ट के जरिए सैलानियों को मदद मिलेगी


 



आगरा  के 15 बटालियन पीएसी परेड मैदान में उद्घाटन कार्यक्रम किया गया। 8000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की यह मेट्रो परियोजना, आगरा में स्मार्ट सुविधाओं की स्थापना से संबंधित मिशन को मजबूत करेगी।

ताज नगरी का लंबे समय से मेट्रो रेल परियोजना का इंतजार आज उस वक्त खत्म हो गया जब पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्य का शुभारंभ कर दिया। इसकी तैयारी में प्रशासनिक अधिकारी सुबह से ही जुटे रहे। पीएसी मैदान में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए आसपास के कई मार्गों पर सुबह सात बजे से ही आम लोगों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया। इसके साथ ही किसान आंदोलन को देखते हुए कई किसान नेताओं को भी नजरबंद किया गया। 

शुभारंभ का कार्यक्रम 15वीं वाहिनी पीएसी परेड मैदान में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी भी ताजनगरी पहुंचे। इस मौके पर आगरा के सांसद, मेयर तथा उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के महानिदेशक कुमार केशव भी मौजूद रहे। 

मेट्रो परियोजना का पहला चरण दिसम्बर, 2022 तक पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपीएमआरसी को निर्देश दिए हैं। प्रथम चरण में सिकंदरा से ताज ईस्ट गेट तक मेट्रो शुरू हो जाएगी। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि आगरा मेट्रो रेल परियोजना के तहत 29.4 किलोमीटर लंबे दो कॉरिडोर प्रस्तावित हैं। ताज ईस्ट गेट से सिकंदरा के बीच लगभग 14 किलोमीटर लंबा पहला कॉरिडोर बनेगा, जिसमें 13 मेट्रो स्टेशन होंगे। दूसरा, कॉरिडोर आगरा कैंट से कालंदी विहार के बीच बनाया जाएगा, जिसकी लंबाई 15.4 किमी होगी। इसमें कुल 14 मेट्रो स्टेशन होंगे।

Post a Comment

Powered by Blogger.