Halloween party ideas 2015





आज दिनाँक 18 दिसम्बर को सेनानायक SDRF श्रीमती तृप्ति भट्ट के SDRF उत्तराखंड पुलिस  से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद टिहरी गढ़वाल में स्थानांतरित होने पर SDRF वाहिनी मुख्यालय में आयोजित विदाई समारोह द्वारा भव्य विदाई दी गयी। 


दिनाँक 10 जनवरी 2019 में SDRF उत्तराखंड में नियुक्ति के उपरान्त लगभग 1 वर्ष 11 माह के कार्यकाल के दौरान श्रीमती तृप्ति भट्ट द्वारा SDRF को अपना कुशल ओर सशक्त नेतृत्व प्रदान किया है और इन दो सालों में SDRF ने अपनी नई ऊंचाइयों को छुआ है। उपलब्धियों की एक छलांग लगाई है


      यदि हम SDRF के गठन से लेकर अब तक के कार्यों पर नजर डालते है तो हम पाते है कि जहां पूर्व में SDRF ने रेस्कयू कार्यो ओर मॉन्ट्रेनियिंग ओर फ्लड रेस्कयू  के क्षेत्र में पहचान बनाई थी,  विगत दो वर्षों में उस चक्र को तोड़कर रेस्कयू कार्यों के साथ ही  जनजागरूकता, प्रशिक्षण, मानवीय दृष्टिकोण जैसे कार्यों में भी बहुआयामी प्रतिभा का प्रदर्शन SDRF ने किया है। 

       

         कोविड लॉक डाउन, एवम अनलॉक डाउन  के दौरान प्रवासी अभियान के माध्यम से लगभग 7 लाख प्रवासियों को सुरक्षित उत्तराखण्ड पहुँचाना, कोविड कन्ट्रोल के माध्यम से लगभग 1लाख से अधिक कॉल अटेंड करना ओर उनकी समस्याओं का निराकरण   कोविड से बचाव सम्बन्धी जनजागरूकता ओर प्रशिक्षण में 1 लाख से अधिक का आंकड़ा प्राप्त करना, रक्षक अवेर्नेश दल, मेरी यात्रा एप्प, कोरोना वारियर्स एप्प, जोली केफे निर्माण,कोविड  कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग, टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में दुरस्थ क्षेत्र तक QDA , सेटेलाइटफोन पहुंचाना जैसे अनेक उपलब्धियां SDRF के हिस्से में आई।

SDRF को सशक्त ओर नवीनतम करने में भी  कमांडेंट श्रीमती तृप्ति भट्ट की महत्वपूर्ण भूमिका रही है, अत्याधुनिक उपकरणो का क्रय, वाहिनी निर्माण कार्य मे तेजी, श्वान दल का गठन, CBRN टीम का गठन  को  अंतिम स्वरूप देना, पौराणिक मार्गो की खोज जैसी उपलब्धियां इसी कार्यकाल   में सम्मलित है।


     यदि हम राष्ट्रीय पटल पर देखते है तो पाते है कि अल्प  समय SDRF ने  अपने को एक अनिवार्य बल के रूप में स्थापित कर  गठन की सार्थकता को सही ठहराया है  कोविड में बेहतरीन कार्यो के लिए छोटे से पर्वतीय राज्य के रेस्कयू बल  SDRF का प्रतिष्ठित  स्कॉच अवार्ड से सम्मानित किया जाना कमांडेंट तृप्ति भट्ट के कुशल नेतृत्व में ही संभव हो पाया ।


       विदाई समारोह के दौरान वाहिनी मुख्यालय में उपसेनानायक  SDRF श्री अजय भट्ट, इंस्पेक्टर श्री जगदीश पंत, इंस्पेक्टर  वेद प्रकाश भट्ट, इंस्पेक्टर प्रेम सिंह नेगी, सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह, , सब इंस्पेक्टर पूनम शाह, सब इंस्पेक्टर नीरज शर्मा, सब इंस्पेक्टर  हरक सिंह राणा एवं SDRF के जवान सम्मिलित रहे। मंच संचालन मीडिया प्रभारी सब इंस्पेक्टर प्रवीण आलोक ने किया।

Post a comment

Powered by Blogger.