Halloween party ideas 2015



ऋषिकेश:




तीर्थ नगरी ऋषिकेश में नगर निगम ने स्वच्छता मुहिम को लेकर 50 हजार डस्टबिन बांटने का अभियान शुरू किया है। चरणबद्ध तरीके से  निगम के तमाम 40 वार्डों में  लोगों के घरों पर  डस्टबिन पहुंचाए जा रहे हैं। सोमवार को  महापौर ने  वार्ड संख्या छह में  डस्टबिन वितरण कार्यक्रम का ना  सिर्फ निरीक्षण किया बल्कि  अनेकों लोगों के घर जाकर उन्हें स्वंय डस्टबिन वितरित भी किए।


 महापौर अनिता ममगाई ने बताया कि ऋषिकेश को स्वच्छ रखने की मुहिम के तहत घरों से निकली गंदगी सड़कों पर बिखर कर शहर की सुंदरता पर दाग ना लगा सके, इसके लिए नगर निगम ने एक कदम और बढ़ाया है। सभी 40 वार्डों में नगर निगम डस्टबिन वितरित कर रहा है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में अव्वल आने के संकल्प के साथ साथ देवभूमि ऋषिकेश को उत्तराखंड के सबसे स्वच्छ और खूबसूरत शहर बनाने के लिए विजन के साथ मुहिम चलाई जा रही है। घरों की गंदगी सड़कों पर नजर ना आए इसके लिए निगम क्षेत्र के प्रत्येक घर में निगम की ओर से दो-दो निशुल्क डस्टबिन दिए जा रहे हैं। जिसमें सूखा और गीला कूड़ा अलग-अलग डालकर रोजाना निगम के स्वच्छता वाहन में डालना होगा। जिसके जरिए नियमित रूप से निगम के वाहन घर-घर तक पहुंचकर कूड़ा एकत्र करेंगे।इस मौके पर उन्होंने

वार्ड संख्या छह में  रहने वाले क्षेत्रवासियों को डस्टबिन बांटे। साथ ही सफाई रखने का संकल्प भी दिलवाया।इस दौरान स्थानीय पार्षद चेतन चौहान, सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा, हवलदार नरेश खैरवाल,राकेश खैरवाल,नवनीत चंद्र आदि भी मोजूद रहे।

Post a comment

Powered by Blogger.