Halloween party ideas 2015

 देहरादून :

 


 जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क ना पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों, प्रतिष्ठानों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा कि जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में व्यापारिक प्रतिष्ठानों, दुकानदारों, होटल, रेस्टोरेंट संचालकों सहित सभी छोटे-बडे़ व्यवसायियों को उनके यहां कार्य कर रहे कार्मिकों के साथ ही स्वयं भी मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने को कहें तथा दुकानों पर आने वाले उपभोक्ताओं को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करते हुए  सोशल डिस्टेंिसंग के पालन हेतु दुकानों/प्रतिष्ठानों के आगे चिन्ह बनाए। 


जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सभी अस्पतालों से कोविड-19 से सम्बन्धित विवरण आॅनलाईन पोर्टल पर दर्ज करते हुए सूचना अद्यतन करते रहने के भी निर्देश दिए। उन्होनें विभिन्न माध्यमों से लगातार कोरोना से बचाव से सम्बन्धित सूचनाओं को जनमानस तक पंहुचाने के भी निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने नगर निगम एवं नगर पालिका परिषदों  के अधिकारियों को निर्देशित किया कि पर्यटन स्थलों, पार्कों एवं अन्य प्रमुख स्थानों में साफ-सफाई के साथ ही कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव हेतु विभिन्न माध्यमों से जनमानस एवं आने वाले पर्यटकों में जागरूकता लाने के साथ ही कीटनाशक दवा,  फाॅगिंग सोडियम हाइपोक्लोराइट आदि का नियमित छिड़काव भी करायें। जिलाधिकारी ने जनमानस से अपील करते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थानों, बाजारों में  मास्क का उपयोग के साथ ही सामाजिक दूरी का पालन करें तथा अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखें।
जिलाधिकारी डाॅं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के  दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 194 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 21731 हो गयी है, जिनमें कुल 19392 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में  1384 व्यक्ति उपचाररत हैं। इसके अतिरिक्त जनपद में आज जांच हेतु कुल 3590 सैम्पल भेजे गये।  
आज जनपद के आशारोड़ी चैक पोस्ट पर अन्य राज्यों से आने वाले 477 व्यक्तियों के सैम्पल लिए  गए जिनमें 03 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई, जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर 30 आरटीपीसीआर तथा 36 एंटीजन टैस्ट किए गए, जिनमें सभी व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई। इसी प्रकार कुल्हाल चैक पोस्ट पर  49 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए जिनमें 01 व्यक्तिं की रिपोर्ट पाजिटिव प्राप्त हुई , रेलवे स्टेशन पर 337 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए, जिनमें 01 व्यक्ति की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त हुई तथा  आईएसबीटी पर 44 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए, जिनमें सभी व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई। जनपद में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग न करने पर 46 व्यक्तियों के चालान किए गए।

देहरादून :

 

 राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनमानस तक पंहुचाने में आ रही कठिनाईयों के निराकरण हेतु राज्य स्तर पर गठित की गई क्यू.आर.टी(त्वरित कार्यवाही टीम) के दिशा-निर्देशों के अनुरूप आज जनपद के विभिन्न विकासखण्डों में नोडल अधिकारियों द्वारा जन समस्याओं के निस्तारण हेतु शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विभिन्न विभागों से सम्बन्धित शिकायतों पर सम्बन्धित विभाग द्वारा संज्ञान लेते हुए उनकेे निस्तारण के यथा संभव प्रयास किए गए।
विकासखण्ड चकराता में ग्राम पंचायत कोटा क्वानू में नोडल अधिकारी संदीप कुमार वर्मा प्राचार्य ईटीसी शंकरपुर के नेतृत्व में सिंचाई विभाग, उद्यान विभाग, शिक्षा विभाग और वन विभाग से सम्बन्धित कुल 05 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 3 का मौके पर ही निस्तारण किया गया शेष शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय में करने के निर्देश दिए गए।
विकासखण्ड कालसी के ग्राम पंचायत कोटी में नोडल अधिकारी जितेन्द्र कुमार डीपीआरओ के नेतृत्व में पंचायतीराज विभाग, विद्युत विभाग, लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पीएमजीएसवाई ग्राम्य विकास विभाग, समाज कल्याण विभाग, जल संस्थान और नलकूप विभाग को कुल 16 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 05 का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष को निर्धारित समय के भीतर निस्तारण करने को कहा गया।
विकासखण्ड विकासनगर के टिमली ग्राम पंचायत में नोडल अधिकारी विनोद यादव, वरिष्ठ मत्स्य निरीक्षक के नेतृत्व में विद्युत विभाग, सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग, ग्राम्य विकास, वन विभाग, लोक निर्माण विभाग, ग्राम्य विकास, वन विभाग, बाल विकास विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग के पास शिविर में कुल 10 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनके निस्तारण हेतु 10 दिन की समयावधि दी गई।
विकासखण्ड सहसपुर के ग्राम पंचायत नौगांव में नोडल अधिकारी  अनुराग मिश्रा सहायक निदेशक डेरी के नेतृत्व में आयोजित शिविर में सिंचाई विभाग , विद्युत विभाग, वन विभाग, पेयजल निगम व जल संस्थान, लोक निर्माण विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग से सम्बन्धित कुल 16 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनको निर्धारित समय के भीतर निस्तारण के निर्देश दिए गए हैं।
विकासखण्ड रायपुर के ग्राम पंचायत द्वारा में नोडल अधिकारी मीनाक्षी जोशी मुख्य उद्यान अधिकारी के नेतृत्व में विद्युत विभाग लोक निर्माण वभिाग, कृषि विभाग, पेयजल निगम, वन विभाग, शिक्षा विभाग, पर्यटन विभाग, थाना रायपुर और उरेडा विभाग से सम्बन्धित कुल 41 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 02 का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष शिकायतों को निर्धारित समय के भीतर निस्तारण करने को निर्देशित किया गया।
विकासखण्ड डोईवाला की ग्राम पंचायत श्यामपरु में नोडल अधिकारी विजय देवराड़ी मुख्य कृषि अधिकारी के नेतृत्व में आयोजित शिविर में विद्युत विभाग, राजस्व विभाग, वन विभाग, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा विभाग, सिंचाई विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग, चिकित्सा विभाग, उप कोषागार, समाज कल्याण विभाग तथा कृषि विभाग की कुल 22 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 1 शिकायत का मौके पर निस्तारण किया गया शेष 21 शिकायतों को तय मसय में निस्तारण के निर्देश दिए गए।
आज जनपद में आयोजित मुख्यमंत्री क्यू.आर.टी जनपदीय नोडल अधिकारी विक्रम सिंह  परियोजना निदेशक डीआरडीए द्वारा विकासनगर विकासखण्ड टिमली ग्राम पंचायत में स्वयं भी प्रतिभाग किया गया तथा शिविर में सामने आई शिकायतों और उसके निस्तारण के सम्बन्ध में श्री अभिलाष सेमवाल को (राज्य स्तर पर) अवगत करा दिया गया।

Post a comment

Powered by Blogger.