Halloween party ideas 2015



केंद्र सरकार और किसानों के यूनियनों के प्रतिनिधियों के बीच अगले और छठे दौर की बैठक 9 दिसंबर को होगी। किसानों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए 5 वें दौर की वार्ता कल नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित की गई। बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों के यूनियनों को आश्वस्त किया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य, एमएसपी की प्रणाली जारी रहेगी और इससे कोई खतरा नहीं है।

 श्री तोमर ने किसानों के कल्याण के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि सरकार अपने मुद्दों को हल करने के लिए किसानों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है। उन्होंने प्रदर्शनकारी किसानों से अपना विरोध वापस लेने की अपील की। कृषि मंत्री ने किसान संघों को आश्वस्त किया कि नरेंद्र मोदी सरकार किसानों के हित के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और भविष्य में भी यही रहेगा। 

उन्होंने कहा, पिछले छह वर्षों में कृषि क्षेत्र में श्री मोदी के नेतृत्व में बड़े सुधार किए गए हैं। उन्होंने कहा, कई कृषि योजनाओं को लागू किया गया है, किसानों की आय में वृद्धि की गई है, कृषि बजट और एमएसपी भी बढ़ाया गया है।आठ दिसम्बर  को किसानो ने देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है।

Post a Comment

Powered by Blogger.