Halloween party ideas 2015

 उत्तरकाशी नगर के कूड़े को लेकर राज्य व केंद्र सरकार का नगर पालिका बड़ाहाट का किसी प्रकार का कोई सहयोग नही:-- रमेश सेमवाल अध्यक्ष नगर पालिका उत्तरकाशी।


 उत्तरकाशी:

बड़ाहाट नगर पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल ने आज शुक्रवार को नगर पालिका में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया कि सरकार के समक्ष  नगर पालिका बड़ाहाट की समस्या के निराकरण को लेकर कई बार रखी  जा चुकी है। 

किन्तु  सरकार माँ गंगा की तलहटी पर बसी , बाबा भोले नाथ की नगरी उत्तरकाशी में पिछले कई सालों से कूड़े की समस्या से जूझ रही समस्या का कोई हल नहीं निकला है।

 मंत्री हो या सचिव  सभी के समक्ष नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा कूड़े की समस्या के समाधान के लिए गुहार लगाई जा चुकी है , आश्वासनके अतिरिक्त कुछ नहीं मिला है।  

रमेश सेमवाल ने पत्रकारवार्ता में बताया कि उत्तरकाशी का आजाद मैदान  जिससे उत्तरकाशी की परंपरा, व संस्कृति जुड़ी हुई है। उत्तरकाशी का मुख्य माघ मेला हो या बहुचर्चित रामलीला या फिर खेल संबंधित  युवाओं की गतिविधियों का  आयोजन इसी आजाद मैदान से किया जाता है।

 किन्तु इन दिनों यह मैदान गाड़ियों की पार्किंग का अड्डा बना हुआ है। ऐसे में उत्तरकाशी की संस्कृति से जुडे हुए इस मैदान का सुव्यवस्थित किया जाना अति आवश्यक है। 



अध्यक्ष ने बताया कि  एक और कूड़े की समस्या तो दूसरी ओर पार्किंग की समस्या इन दोनों ही समस्याओं से नगरपालिका पिछले 2 सालों में जूझती हुई आयी है, इस समस्या को लेकर ना तो राज्य सरकार कोई ठोस कदम उठा रही है और ना ही कुर्सियों पर बैठे हुए सरकार के नुमाइंदे इस ओर कोई  ध्यान दे रहे हैं। 

 ऐसे में उत्तरकाशी की जनता का सरकार की अनदेखी के कारण व्यवस्थाओ के अभाव से जूझना पड़ता है।

   यदि गंगा अपने ही मायके में शुद्ध नहीं तो आगे इस पतितपावनी जीवनदायनी का क्या हाल होगा? वही अध्यक्ष रमेश सेमवाल ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार नगरपालिका के इन दोनों ज्वलंत समस्याओं को लेकर कोई ठोस कार्यवाही नही करती है, तो वह  दिसंबर के बाद जनता के सहयोग से आंदोलन पर बैठेंगे । इस आंदोलन की पूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन व सरकार की होगी।

Post a comment

Powered by Blogger.