Halloween party ideas 2015

 


 

 बनारस में प्रधानमंत्री मोदी देव दीपावाली  मना  रहे  रहे है . आज इस अवसर पर काशी  11 लाख दीयों से जगमगा रही है। । काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे। पीएम देवदीपावली देख रहे  है भव्य आयोजन .बाबा  विश्वनाथ  की पूजा अर्चना की।  अलकनंदा क्रूज़ से घाट  पर पंहुचे , पीएम मोदी।

योगी आदित्यनाथ ने   प्रधानमंत्री  के 73  किमी लम्बे , 06 लेन के हाईवे (NH-19) के लोकार्पण के अवसर पर  प्रधानमंत्री का स्वागत किया। 2447 करोड़ रुपये की लागत से वाराणसी प्रयागराज की छह  लेन वाले राजमार्ग का पीएम ने लोकार्पण किया।इस हाईवे के बन जाने  से डेढ़  घंटे का समय प्रयागराज और  बनारस के बीच घट जायेगा।

उन्होंने हर हर महादेव का नारा लगाते हुए ददेव  दीपावाली और गुरुपर्ब की बधाई दी।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को आश्वासन दिया कि नए किसान कानून उनके लाभ के लिए पेश किए गए हैं और सरकार न केवल उन्हें नए बाजार के अवसर प्रदान करना चाहती है बल्कि मंडी प्रणाली को भी मजबूत करना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार शुद्ध इरादों के साथ काम कर रही है और देश के किसान आत्मनिर्भर भारत अभियान का नेतृत्व करेंगे।


 
वह उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र की यात्रा के दौरान वाराणसी में एक सभा में बोल रहे थे। प्रधान मंत्री ने आरोप लगाया कि सुधारों के बारे में गलतफहमी फैलाई जा रही है और कहा गया है कि हाल ही में एक नई प्रवृत्ति सामने आई है जहां उनकी सरकार द्वारा किसी भी सुधार का विरोध केवल अटकलों और गलतफहमी पर किया जा रहा है।
 
किसान कानूनों के बारे में बात करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि किसानों को बाजार में अपने कृषि उत्पादों को बेचने का मौका मिलना चाहिए। श्री मोदी ने आश्वासन दिया कि यदि कोई पुरानी प्रणाली के साथ जारी रखना चाहता है, तो वह ऐसा कर सकता है। उन्होंने कहा कि पहले छोटे किसान बाजार तक पहुंचने में सक्षम नहीं थे और अब इन कानूनों की शुरूआत के साथ, उन्हें अपने उत्पाद बेचने के कई विकल्प मिले हैं और किसी भी कदाचार के खिलाफ कानूनी सुरक्षा भी है।
 
श्री मोदी ने कहा कि अगर किसान सुधारों को लेकर आशंकित हैं, तो यह पिछली सरकारों द्वारा नियमित धोखा देने के इतिहास के कारण है।
पीएम ने कहा कि सरकार किसानों की मदद कर रही है और उन्हें बीज, सिंचाई सुविधा, बाजार और बीमा कवर प्रदान करके उनकी आय बढ़ाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने यूपीए 2 शासन के 5 वर्षों में किसान के उत्पादों की खरीद कई गुना अधिक की है। उन्होंने कहा, लॉकडाउन अवधि के दौरान भी, सरकार ने किसानों को उर्वरक उपलब्ध कराया और स्वामीनाथन रिपोर्ट के अनुसार एमएसपी भी दिया।
 
प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्ष के पास सरकार की नीतियों के बारे में गलत सूचना फैलाने की प्रवृत्ति है और उन्होंने पीएम किसान निधि योजना के साथ भी ऐसा ही किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि यदि उनकी पार्टी की सरकार उन राज्यों में सत्ता में आती है जिन्होंने इसे अभी तक लागू नहीं किया है, तो इसे वहां भी लागू किया जायेगा .


Post a Comment

Powered by Blogger.