Halloween party ideas 2015

 

कोरोना काल में जहां देहरादून की और ट्रेनों की आवाजाही लगभग बंद है मात्र कुछ ही ट्रेनें देहरादून  से चल रही है तभी भी हथिनिके ट्रेन से टकरा जाने और मृत्यु होने की खबर बेहद दुखद हैं। 03 दिन में दो हथिनियों की मृत्यु  अत्यंत चिंताजनक है।



आज दिनांक 21/11/2020को रेलवे के गश्ती दल द्वारा सूचना दी गयी की लच्छीवाला-हर्रावाला के मध्य रेलवे ट्रैक पर एक हाथी की ट्रैन से टक्कर होने से मौत हो गयी है, इसके पश्चात विभाग से अधिकारी   घटना स्थल के लिए रवाना हुए. तो एक मादा वयस्क हाथी जिसकी उम्र 35-40साल होगी, लच्छीवाला क. स. 9A में रेल पटरी के समीप मृत अवस्था में पड़ा थां, तथा उस के शरीर पर रेल द्वारा टक्कर लगने से चोट के निशान पाए गए. फलस्वरूप तुरंत घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दी गयी तथा चिकित्सकों क़ो पोस्टमार्टम हेतु बुलाया गया.




घटना स्थल का मुआयना वन संरक्षक पी. के. पात्रो, डी एफ ओ राजीव धीमान, एस डी ओ मर्तोलिया समेत तमाम अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे तथा डॉ.राकेश नौटियाल, डॉ अमित ध्यानी तथा उनकी टीम द्वारा हाथी का पोस्टमार्टम कर कार्य स्थल पर दफनाया गया.

   दो दिन पूर्व 19 नवम्बर ,2020 को भी लछीवाला रेंज में ब्लॉक 13A  में हाथियों के झुंड से अलग हो एक  हथिनी ने पेड़ को खींचा जिसके ऊपर से हाईटेंशन तार जा रही थी. कार से तार में दौड़ रहे करंट की चपेट में आने से चपेट में आने से  हथिनी की मौत हो गई थी।

Post a comment

Powered by Blogger.