Halloween party ideas 2015

 


 

 

गृह मंत्रालय ने कन्टेंटमेंट जोन के बाहर के क्षेत्रों में अधिक गतिविधियों को खोलने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। आज से लागू होने वाले ये दिशानिर्देश देश में कई गतिविधियों को फिर से खोलने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हैं।
 
आज से, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देशित किया गया है कि वे केंद्र सरकार से पूर्व परामर्श के बिना कंटेनर जोन के बाहर किसी भी स्थानीय तालाबंदी को लागू न करें।
 
माल और व्यक्तियों के अंतर-राज्य और इंट्रा-स्टेट  मूवमेंट पर भी कोई प्रतिबंध नहीं होगा।
 
गृह मंत्रालय द्वारा अनुमति के अलावा यात्रियों की अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को छोड़कर सभी गतिविधियों को नियंत्रण क्षेत्र से बाहर करने की अनुमति दी गई है। नए दिशानिर्देशों के तहत, सिनेमा हॉल और सिनेमाघरों को 15 अक्टूबर से शुरू होने वाली 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।
 प्रदर्शनियों, प्रशिक्षण उद्देश्यों के लिए स्विमिंग पूल को संबंधित मंत्रालयों द्वारा जारी किए जाने वाले दिशानिर्देशों के सख्त अनुपालन के साथ भी अनुमति दी गई है।
 एक प्रमुख छूट में, राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को 100  से अधिक लोगों को एकत्रित करने की छूट दी गयी है है।
 
विश्वविद्यालयों और केंद्रीय संस्थानों में अध्ययन करने वाले विज्ञान स्ट्रीम के स्नातकोत्तर छात्र और अनुसंधान विद्वान भी संबंधित अधिकारियों से मिलने के बाद अपनी कक्षाओं में वापस जा सकेंगे।
 
इस महीने की 15 तारीख के बाद स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में निर्णय राज्य सरकारों पर छोड़ दिया गया है, जिसमें स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वे  कक्षाओं के रूप में ऑनलाइन कक्षाओं को जारी रख सकतें है।
 
गृह मंत्रालय ने सूचित किया है कि 31 अक्टूबर तक देश के सभी नियंत्रण क्षेत्रों में सख्त तालाबंदी जारी रहेगी।
  बाजार स्थानों और समारोहों में पर्याप्त भौतिक दूरी बनाए रखने के बारे में राष्ट्रीय निर्देश भी प्रभावी रहेंगे।
 
65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों, सह-रुग्णता वाले लोगों, गर्भवती महिलाओं और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को घर पर रहने की सलाह दी गई है। सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप के प्रोत्साहन को जारी रखने का भी आग्रह किया है।
 

Post a comment

Powered by Blogger.