Halloween party ideas 2015

  SDRF द्वारा किये गए रेस्क्यू कार्य

 





 रुद्रप्रयाग ,दिनांक 30/09/2020 :

को पुलिस चौकी लंगासू द्वारा SDRF को अवगत कराया गया कि एक बैल  अलकनंदा नदी के तट पर सौनला के निकट तुलसी महादेव के समीप दो चट्टानों के बीच फंस गया है। उक्त सूचना प्राप्त होते ही रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई। लगभग दो किमी पैदल चलने के पश्चात रेस्क्यू टीम घटनास्थल पहुंची। टीम द्वारा कड़ी मशक्कत करते हुए रोप के माध्यम से बैल तक पहुँचा गया व बैल को रोप द्वारा बांधकर नदी में उतारकर नदी के बहाव में सुगम स्थान पर खींचकर बाहर निकाला तथा समीपवर्ती गांव की तरफ सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया। पूर्व में भी SDRF द्वारा अनेक रेस्क्यू अभियानों के माध्यम से सेकड़ो गोवंशों/मवेशियों को सुरक्षित बचाया गया है। पूर्व में भी SDRF द्वारा बरसात के मौसम में बाढ़ की चपेट में आकर नदियों पर बने टापू या किनारों पर फंसे अनेक मवेशियों का जीवन सुरक्षित किया व सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया है।


 श्री केदारनाथ में रेस्क्यू-

पुलिस चौकी केदारनाथ से SDRF को सूचना प्राप्त हुई कि GMVN में एक महिला का स्वास्थ्य खराब हो गया है। जिसे तत्काल अस्पताल पहुँचाया जाना अति आवश्यक है। उक्त सूचना पर SDRF की रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुची व उक्त बीमार महिला सुशीला सिंगल उम्र 55 वर्ष निवासी रुद्रपुर ऊधम सिंह नगर को  स्ट्रेक्चर के माध्यम से उपचार हेतु  श्री केदारनाथ अस्पताल पहुँचाया।  


 उत्तरकाशी:

 पुलिस  चौकी  भटवाड़ी  द्वारा  सूचित किया गया कि ग्राम क्यार्क  के पास रेथल रोड़ पर एक वाहन  (Uk 07 G2727) में तकनीकी खराबी के कारण आग लग गयी है। SDRF टीम सूचना प्राप्त होते ही तत्काल रेस्क्यू हेतु रवाना हुई। टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुचकर वाहन में लगी भीषण आग को बुझाया। वाहन चालक पूर्व में ही वाहन से निकलकर सुरक्षित स्थान पर पहुँच गया था।


इसके अतिरिक्त्त रुद्रप्रयाग संगम पर नदी में एक व्यक्ति के डूबने एवम केदारघाट, उत्तरकाशी में एक शव के दिखाई देने की सूचना पर SDRF की रेस्क्यू टीमो द्वारा सर्चिंग की जा रही है।

Post a comment

Powered by Blogger.