Halloween party ideas 2015




आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप एस पुरी ने 7 सितंबर से श्रेणीबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने से पहले मेट्रो परिचालन के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) दिशानिर्देशों की घोषणा की है। एक से अधिक लाइन वाले महानगरों को इस महीने की 7 तारीख से अलग-अलग लाइनों को एक क्रमबद्ध तरीके से खोलना चाहिए ताकि 12 सितंबर तक सभी गलियारे चालू हो जाएं। संचालन को श्रेणीबद्ध तरीके से फिर से शुरू किया जा रहा है। जो मेट्रो सिस्टम एक से अधिक लाइन हैं, वे अलग-अलग लाइनें खोलेंगे, जो कि 7 सितंबर से शुरू हो रहे हैं, ताकि सभी कॉरिडोर 12 सितंबर तक चालू हो जाएं।

मेट्रो परिचालन धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा क्योंकि हम 12 सितंबर को पूर्ण राजस्व सेवा को फिर से शुरू करेंगे। स्टेशनों और ट्रेनों में अधिक भीड़ से बचने के लिए ट्रेनों की आवृत्ति को भी विनियमित करने की आवश्यकता होगी। पहले चरण में, दिल्ली मेट्रो सेवाएं दो पालियों में, सुबह 7 से 11 बजे और शाम 4 से 8 बजे तक संचालित होंगी। इस महीने की 12 तारीख से सामान्य परिचालन शुरू हो जाएगा। मेट्रो स्टेशन और कंट्रीब्यूशन जोन में प्रवेश-निकास द्वार बंद रहेंगे। सामाजिक गड़बड़ी को सुनिश्चित करने के लिए, स्टेशनों और ट्रेनों में उपयुक्त अंकन किया जाना चाहिए।

फेस मास्क पहनना सभी यात्रियों और कर्मचारियों के लिए अनिवार्य है। मेट्रो रेल निगम बिना मास्क के आने वाले व्यक्तियों को भुगतान के आधार पर मास्क की आपूर्ति की व्यवस्था कर सकते हैं। स्टेशनों पर प्रवेश के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग के बाद केवल स्पर्शोन्मुख व्यक्तियों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। रोग-संबंधी व्यक्तियों को परीक्षण और चिकित्सकीय ध्यान के लिए नजदीकी COVID केयर सेंटर या अस्पताल जाने की सलाह दी जाएगी। यात्रियों द्वारा उपयोग के लिए स्टेशनों के एंट्री पॉइंट पर सैनिटाइज़र उपलब्ध कराया जाएगा। मानव सम्पर्क वाले सभी क्षेत्रों का स्वच्छता नियमित अंतराल पर किया जाना है।

स्मार्ट कार्ड का उपयोग और कैशलेस या ऑनलाइन लेनदेन को प्रोत्साहित किया जाएगा। टोकन और पेपर स्लिप या टिकट का उपयोग उचित स्वच्छता के साथ किया जाना चाहिए।

Post a comment

Powered by Blogger.