Halloween party ideas 2015



उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की सख्त और ईमानदार छवि को धूमिल करने के  प्रयास पर  केंद्र आलाकमान ने  पानी फेर दिया है।

 मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत  को लेकर ऐसी अफवाहें उड़ने का यह पहला मौका नहीं है. मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद से ही लगातार अफवाहें उडती रही हैं। पिछले साढ़े तीन साल में राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अफवाहें कई बार उड़ चुकी है जिसका खंडन स्वयं मुख्यमंत्री ने किया। आलाकमान ने सामने आकर ऐसी अफवाहों का खंडन किया। सीएम के खिलाफत करने वाले कई बार इस तरह की भविष्यवाणी कर चुके हैं। लेकिन हर बार मामला फुस्स हो जाता है।
एक बार फिर विधायकों की नौकरशाही से नाराजगी को मुख्यमंत्री से नाराजगी के तौर पर प्रचारित किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि नाराज़ विधायकों का नेतृत्व डीडीहाट के विधायक और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बिशन सिंह चुफाल कर रहे हैं। 
 वहीं आज सोशल मीडिया में में चुफाल की राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की भी फ़ोटो वायरल हो रही है। वहीं भाजपा सूत्रों का कहना है कि आलाकमान कोरोना संकट में चुफाल द्वारा विधायको को जमाकर अपनी ही सरकार ख़िलाफ़ मोर्चा खोलने से नाराज़ है। चुफाल को आलाकमान से फटकार भी पड़ी है। आलाकमान द्वारा साफ कर दिया गया है कि वह क्षेत्रों में जाकर काम करें। सरकार के खिलाफ असन्तोष न फैलाएं।

 एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने  तो यहाँ तक  डाला  कि चुफाल 70 पार हो गए हैं। विधानसभा में सक्रियता भी कम है। इसलिए उन्हें लग रहा है कि अगली बार कहीं टिकट न कट जाए। इसलिए मन्त्री बनने की चाहत में वह ऐसा कर रहे हैं। साथ ही उनके चेलों को खड़िया  और मेगनीसियम के खनन का काम  नहीं मिल पा रहा है ,उसका दवाब भी उनके ऊपर है।


सियासी रोटिंया सेक रही कांग्रेस
वहीं सत्ता पक्ष के विधायकों की नाराजगी से कांग्रेस को भी सियासी रोटी सेकने का मौका मिल गया। वहीं मीडिया में जारी बयान में नेता नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। निरंकुश नौकरशाही को सरकार का कोई डर नहीं है। भाजपा के सत्ता में आने के बाद से प्रदेश में नए व पुराने सभी विकास कार्य बंद पड़े हैं। यही वजह है कि सत्तारूढ़ दल के विधायकों ने केंद्रीय नेतृत्व से हस्तक्षेप कर उत्तराखंड में नेतृत्व बदलने की मांग की है। वहीं, इंदिरा ने कहा कि भारी बहुमत के बावजूद सरकार ढंग से नहीं चल पा रही। जिस वजह से साढ़े तीन साल में मंत्रियों के तीन पद भी खाली पड़े हैं।


बोले सुबोध उनियाल रावत सरकार पूरे 5 साल
वहीं इन अफवाहों का भाजपा संगठन और सरकार ने खंडन किया। राज्य के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि 57 विधायकों की सरकार को कौन अस्थिर कर सकता है। सरकार में कहीं कोई अस्थिरता नहीं है। झूठी और बेवुनियाद बातें हैं। जो भी खबरें हम मीडिया में सुन रहे हैं मुझे नहीं लगता कि उनमें दूर-दूर तक कोई सच्चाई है। सरकार पूरी मजबूती से त्रिवेन्द्र सिंह रावत जी के नेतृत्व में काम कर रही है और पूरे पांच साल प्रदेश के विकास के लिये कार्य करती रहेगी। भाजपा पूरी तरह अनुशासित पार्टी है और हमारे यहां सभी निर्णय हाईकमान से लिये जाते हैं।  

कौशिक बोले दूर-दूर तक कोई नाराजगी और अस्थिरता नहीं
कैबिनेट मंत्री शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक बोले कि विधायकों को अपनी बात कहने का पूरा अधिकार है। विधायकों में कोई नाराजगी जैसी स्थिति नहीं है। अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों के लिये विधायक कहते हैं मैं भी कहता हूं, पूरी मजबूती से कहता हूं। इसको नाराजगी से जोड़ लेना गलत है। जितने काम मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में पिछले साढ़े तीन साल में हुए हैं उतने काम पिछले 20 सालों में भी नहीं हुए हैं। सरकार प्रदेश के विकास का संकल्प लेकर कार्य करने में लगी हुई है। त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में एक पारदर्शी सरकार काम कर रही है। मदन कौशिक ने कहा कि यह कुछ मीडिया और सोशल मीडिया के दिमाग की उपज है। कहीं कोई अस्थिरता वाली बात नहीं है।
 
हांलाकि कांग्रेस से भाजपा में आये हुए वेक विधायक के द्वारा लिखी गयी चिट्ठी का संज्ञान अभी आलाकमान ने नहीं लिया है।  परन्तु यह स्पष्ट लगता है कि  केंद्र  सरकार उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन के मूड में नहीं है। कोरोना काल के हालात से निबटने को सरकार द्वारा किये गए प्रयासों को भी  सराहा ही गया है।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.