Halloween party ideas 2015

ऋषिकेश:

 ऋषिकेश शहर के सेवाभावी और सहृदय चिकित्सक डॉ  सी .एल कोहली जी का आज निधन पर हो गया। यह अत्यंत दुखद समाचार है, प्रभु उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करे और उनके परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करे, परमार्थ परिवार की संवेदना सदा उनके साथ  है।परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष पूज्य स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी महाराज ने कहा कि ऋषिकेश स्थित रामदित्तमल कोहली मेमोरियल हॉस्पिटल के संचालक डॉ सी एल कोहली एक प्रतिष्ठत चिकित्सक थे। उन्होने अपनी अन्तिम सांस तक चिकित्सा के द्वारा समाज सेवा करते रहे, ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान प्रदान करें।

महापौर ऋषिकेश अनीता ममगाईं  ने  कहा  कि  हमारे शहर के सम्मानित वरिष्ठ डॉ .  सी .एल कोहली जी के निधन पर अत्यधिक दुख है। उनकी चिकित्सा के क्षेत्र में की गई सेवाओं के लिए संपूर्ण ऋषिकेश शहर उनका सदैव ऋणी रहेगा। प्रभु दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे।

 स्वामी जी ने बताया कि डा कोहली ने 70 के दशक में राजकीय चिकित्सालय में अपनी सेवायें दी। वे एक सेवाभावी चिकित्सक और समाज सेवी थे। उन्होंने चिकित्सा के क्षेत्र में जो योगदान दिया वास्तव में अद्भुत है। चिकित्सा के माध्यम से समाज सेवा के लिये उन्होने अपना जीवन समर्पित कर दिया। वे आज सशरीर हमारे बीच नहीं है परन्तु योग ऋषिकेश नगरी उनकी चिकित्सा, समर्पण, सेवा के योगदान को सदैव याद रखा जायेगा।


चिकित्सा का उनके पास एक लम्बा अनुभव था। वे बहुत ही सरल, सहज और सेवा भावी थे। वे सदैव ही गरीबों के लिये समर्पित होेकर कार्य करते रहे। उन्होने चिकित्सा को पेशा नहीं पूजा समझा।

 


Post a comment

Powered by Blogger.