Halloween party ideas 2015

 देहरादून :

 


  जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने 02 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर जनपद के समस्त मदिरा व स्प्रिट के अनुज्ञापियों को 01 अक्टूबर 2020 को रात्रि 10 बजे से 2 अक्टूबर (गांधी जयंती पर सम्पूर्ण दिवस) समस्त अनुज्ञापनों को पूर्णतया बन्द रखने के आदेश दिये हैं। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारी एवं समस्त क्षेत्राधिकारियों/थनाध्यक्षों को को अपने-अपने क्षेत्रों में मध्यपान निषिद्ध आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित देशी विदेशी मदिरा की दुकानों की बन्दी एवं मदिरा की अवैध बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश दिये। 

 जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलैक्टेªट आगामी 2 अक्टूबर, गांधी जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों के सम्बन्ध में सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी।
जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में गांधी जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला में  2 अक्टूबर को प्रातः 08 बजे सभी सरकारी संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के उपरान्त गांधी जी के चित्र पर व माल्यार्पण, रामधुन गायन तथा स्वच्छता शपथ ग्रहण की जायेगी।

 उन्होंने समस्त विभागाध्यक्षों/कार्यालयाध्यक्षों को निर्देश दिये कि सरकारी एवं अर्द्धसरकारी कार्यालयों  में प्रातः 8 बजे ध्वजारोहण करने के उपरान्त किसी बड़े कक्ष में गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों पर माल्यार्पण करने के साथ ही उनके जीवन संघर्ष , देश  सेवा के लिए किये गये कार्यों के बारे में संदेश देने के निर्देश दिये। उन्होंने जिला आबकारी अधिकारी को 2 अक्टूबर को सभी देशी/विदेशी शराब एवं  बंद रखने हेतु नोडल अधिकारी नामित किया है। 

उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्रों में मध्यपान निषिद्ध आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये स्वच्छता कार्यक्रम के तहत जनपद के समस्त नगर निकाय /नगर निगम के अधिशासी अधिकारी/नगर आयुक्त अपने-अपने क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलायेंगें। जिलाधिकारी ने कोविड-19 के संक्रमण के मध्यनजर रखते हुए राष्ट्रीय पर्व पर ‘‘सावधानी ही बचाव’’ के रूप में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क एवं सैनिटाइजर, स्वच्छता का विशेष ध्यान रखते हुए जन जागरूकता का सन्देश भी देने में अपना रचनात्मक सहयोग देनें की अपील की है। 




 कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी रूप से संक्रमण के प्रसार की रोकथाम हेतु जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरविन्द पाण्डेय द्वारा कुलहाल और धर्मावाला बॉर्डर   पर अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग, आने वाले व्यक्तियों का विवरण संकलन सम्बन्धी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।  अपर जिलाधकारी ने उपस्थित कार्मिकों को निर्देश दिए कि जनपद में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग कराने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करवाने के निर्देश दिए।


देहरादून:

जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला जल जीवन मिशन समिति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने पेयजल निगम और जल संस्थान जैसे कार्यदायी विभागों से जल जीवन मिशन मिशन के अन्तर्गत घर-घर दिये गये पेयजल कनैक्शन की प्रगति का विवरण प्राप्त करते हुए निर्देश दिये कि आगामी 09 नम्बर 2020 के राज्य स्थापना दिवस तक दिये गये लक्ष्यों को पूरे प्लान के साथ पूर्ण करना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त उन्होंने निर्देश दिये कि 07 अक्टूबर 2020 तक ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के सभी अवैध कनैक्शनों को वैध करते हुए उनको भारत सरकार के जल जीवन मिशन पोर्टल पर आॅनलाईन अपलोड करना भी सुनिश्चित करें। इसके साथ ही आगामी 02 अक्टूबर को समिति की होने वाली बैठक में ऐसे सभी कनैक्शनों का विवरण प्रस्तुत करें।

जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं व विभागों को निर्देश दिये कि घर-घर पेयजल कनैक्शन का जो प्रतिदिन का लक्ष्य दिया गया है उसकी सम्बन्धित विभाग के उच्चाधिकारी वाट्सएप्प गु्रप के माध्यम से प्रतिदिन निगरानी करें तथा दैनिक प्रगति के विवरण से उन्हें भी सूचित करते रहें। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को इस सम्बन्ध में निर्देशित किया कि पेयजल कनैक्शन की प्रगति को बढाने और लक्ष्य को प्राप्त करने में सम्बन्धित  विभागों को लगातार प्रेरित करें तथा उनको किसी भी मार्गदर्शन मंे सहयोग करें। उन्होंने शासन के दिशा-निर्देशों के अनुरूप जल जीवन मिशन के तहत् पेयजल आपूर्ति करने के सभी अधिकारियों को निर्देश दिये और दिये गये लक्ष्य को तय समय में पूरा करें। 

विदित् है कि जल जीवन मिशन के तहत् जनपद में कुल 82747 घरों का पेयजल से आच्छादित किया जाना है और इस लक्ष्य को राज्य स्थापना दिवस 09 नवम्बर 2020 तक प्राप्त करना है। इसके लिए पेयजल निगम को 39928 और जल संस्थान को 42819 घरों का लक्ष्य दिया गया है। लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सिंचाई व लघु सिंचाई विभाग के अभियंताओं का भी सहयोग लिया जा रहा है।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल, अधीक्षण अभियन्ता पेयजल निगम एस.सी पंत, सदस्य सचिव व जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल सहित जल संस्थान, पेयजल निगम, स्वजल सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी व कार्मिक उपस्थित थे। 


--


Post a comment

Powered by Blogger.