Halloween party ideas 2015

  

 


बिहार में  28 अक्टूबर ,2020 से शुरू होने वाले विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

 नई दिल्ली में आज चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए, मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि चुनावों की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू हो गई है।

उन्होंने कहा, 71 विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण में 28 अक्टूबर को मतदान होगा, दूसरे चरण में 94 सीटों पर 3 नवंबर को और तीसरे चरण में 78 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान होगा।

श्री अरोड़ा ने कहा कि 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा चुनाव के लिए चरणों की संख्या सुरक्षा व्यवस्था और त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए कम की गई है। 

उन्होंने बताया कि मतदान का समय एक घंटे बढ़ाकर शाम 6 बजे तक कर दिया गया है और सीओवीआईडी ​​-19 के मरीज दिन के अंतिम घंटे में मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि COVID-19 महामारी ने जीवन के सभी पहलुओं में एक नया सामान्य होने के लिए मजबूर किया है और बिहार विधानसभा चुनाव नए प्रोटोकॉल प्रोटोकॉल के तहत होंगे।

श्री अरोड़ा ने बताया कि सात लाख हैंड सेनेटाइजर प्वाइंट, 46 लाख मास्क, 6 लाख पीपीई किट, 6.7 लाख फेस शील्ड, 23 लाख जोड़ी हैंड ग्लव्स को COVID महामारी के मद्देनजर व्यवस्थित किया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान सामाजिक समारोहों के मानदंडों को सार्वजनिक समारोहों और अन्य गतिविधियों में पालन करना होगा।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि चुनाव आयोग ने एमसीसी दिशानिर्देशों के प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि जो कोई भी चुनाव के संबंध में सोशल मीडिया का दुरुपयोग करता है, उसे कानून के तहत परिणाम भुगतने होंगे।

Post a comment

Powered by Blogger.