Halloween party ideas 2015

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगत सिंह को श्रद्धांजलि दी और भारत के स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान पर प्रकाश डाला। श्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, उनकी वीरता की गाथा देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करती रहेगी। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि शहीद भगत सिंह के जीवन का एक और खूबसूरत पहलू यह था कि वे टीम वर्क के महत्व को अच्छी तरह समझते थे, चाहे वह लाला लाजपत राय के प्रति समर्पण हो, या चंद्रशेखर आजाद, सुखदेव और राजगुरु और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के साथ उनका लगाव।


सन  1907  को  , भगत सिंह का जन्म अविभाजित पंजाब प्रांत के लायलपुर जिले के बंगा गाँव में हुआ था।
 उन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ी और 23 साल की उम्र में लाहौर जेल में उन्हें राजगुरु और सुखदेव के साथ फांसी दे दी गई।रविवार को अपने मन की बात कार्यक्रम में, श्री मोदी ने महान स्वतंत्रता सेनानी को बहादुरी और साहस का प्रतीक बताया।


 सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी शहीद भगत सिंह को उनकी  जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

गृह मंत्री अमित शाह ने स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। एक ट्वीट में, श्री शाह ने शहीद भगत सिंह का आभार व्यक्त किया जिन्होंने अपने क्रांतिकारी विचारों और सर्वोच्च बलिदान के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम को नई दिशा दी और देश के युवाओं में स्वतंत्रता का संकल्प जगाया।

गृह मंत्री ने कहा, भगत सिंह हमेशा सभी के लिए प्रेरणा के स्रोत बने रहेंगे।भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शहीद भगत सिंह को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। श्री नड्डा ने कहा, वह एक महान क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्होंने कम उम्र में ब्रिटिश शासन के खिलाफ आवाज उठाई थी।उन्होंने कहा, भगत सिंह की अदम्य साहस और वीरता की कहानियां आज भी युवाओं में देशभक्ति का जज्बा जगाती हैं।
 

Post a comment

Powered by Blogger.