Halloween party ideas 2015


  • गरीब आदमी के रोजगार को मजबूत बनाने का निगम पक्षधर-अनिता ममगाई
  • महापौर की संवेदनशीलता से सब्जी विक्रेताओं की जिंदगी पटरी पर लौटी
  • फुटकर फल एवं सब्जी विक्रेताओं का व्यापार हुआ शुरू, खिले चेहरे

ऋषिकेश:

कोरोनाकाल के चलते प्रशासनिक नियमों का शिकार हो रहे सब्जी विक्रेताओं की व्यापारिक गतिविधियां धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी हैं। नगर निगम प्रशासन की अनुमति के बाद आज बेहद व्यवस्थित ढंग से निगम कार्यालय के बाहर हरिद्वार रोड पर एवं आईएसबीटी के समीप  सब्जी विक्रेताओं ने अपनी ठेलियां लगाई। पुनः व्यापार से जुड़ने की खुशी सब्जी एवं फल विक्रेताओं के चेहरों पर साफ देखी जा सकती थी।
नगर निगम महापौर अनिता ममगाई की संवेदनशीलता ने सब्जी एवं फल विक्रेताओं के व्यापार को फिर से शुरू कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सब्जी विक्रेताओं द्वारा अपने समाज के व्यापार को लेकर महापौर से गुहार लगाई गई थी जिसके बाद महापौर ने तमाम स्थितियों का बेहद बारीकियों से अवलोकन करने के पश्चात सब्जी एवं फल विक्रेताओं को नगर निगम कार्यालय के बाहर सुव्यवस्थित ढंग से अपना व्यापार चलाने की अनुमति दे दी थी।

 सोमवार को नगर निगम कार्यालय के बाहर सब्जी विक्रेताओं ने ठेलियांं लगाई। इसके अलावा आईएसबीटी मिल भी निगम की ओर से उससे भी सब्जी विक्रेताओं को नियमों के साथ व्यापार की अनुमति प्रदान की गई है जिसके तहत आज वहां पर भी सब्जी एवं फल विक्रेताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने व्यापार को पुनः सुचारु रुप से शुरू कर दिया।

 नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने बताया कि नगर निगम प्रशासन नियमों के साथ फुटकर व्यापारियों के व्यापार को बढ़ावा देने का पक्षधर रहा है। प्रशासनिक गाइडलाइन का अनुपालन करने की वजह से सब्जी विक्रेताओं को कुछ दिक्कतें झेलनी पड़ी है । लेकिन उनकी तमाम समस्याओं को दूर करते हुए फौरी तौर पर फिलहाल नगर निगम के बाहर हरिद्वार रोड पर एवं आईएसबीटी परिषद क्षेत्र में सब्जी व्यापारियों को व्यापार करने की अनुमति दे दी गई है।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.