Halloween party ideas 2015

धनौल्टी:
देवेंद्र बेलवाल

विकासखंड प्रताप नगर के अंतर्गत देवल ग्राम सभा में श्री प्रकाश नौटियाल की 08 वर्षीय पुत्री कुमारी पूजा को सांय 6:30   घर जाते हुए रास्ते में आदमखोर बाघ के द्वारा बेरहमी से  मारकर बहुत खोज बीन के बाद लाश खेतों में मिली ।परिजनों का रो रो कर बुरे हाल हैं।
  परिजनों को सांत्वना देने के लिए प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव नरेंद्र सिंह राणा घर पहुंच कर परिजनों को ढांढस बंधाते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए परम पिता परमात्मा से प्रार्थना की।
 साथ ही  पूर्व विधायक  विक्रम सिंह नेगी ने के कहा  कि  भले ही इंसान की कोई कीमत नहीं लगाई जा सकती फिर भी सहायतार्थ विभाग के द्वारा जो परिजनों को सहायता राशि दी जाती है। वह बहुत ही कम है ।उसे तत्काल बढ़ाकर राज्य सरकार को 25 लाख रुपए कम से कम कर देना चाहिए।
 साथ ही उन्होंने  इस बात की भी चिंता व्यक्त की  है कि आज जो जंगली पशु प्रेमी राजधानी में बैठकर चिंता व्यक्त करते हैं कि जंगली जानवरों को बचाया जाना चाहिए ।

उन्हें कुछ समय निकालकर हमारे जैसे परिवेश में रहना चाहिए और तब उन्हें इस बात का कुछ आभास और एहसास होगा कि की बेरहमी से किस तरह जंगली जानवरों के द्वारा इंसान की हत्या की जा रही है । उन्होंने कहा कि सभी जानकारों ओर पशु प्रेमियों को इस पर विचार और मंथन करना चाहिए।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि बाघ बहुत आदमखोर हो चुका है जिस को मारने के लिए तत्काल विभाग को आदेशित करना चाहिए जिससे अन्य किसी दुर्घटना से बचा जा सके। सांत्वना देने वालों में प्रधान विकास नौटियाल, पूर्व प्रधान शांति प्रसाद डिमरी,  दिनेश डिमरी ,आसाराम डिमरी ,शिवराम नौटियाल, मोहन नौटियाल ,विशाल डिमरी ,बृजलाल ,प्रवीण पवार ,चतर लाल ,आदि उपस्थित थे।

Post a comment

Powered by Blogger.