Halloween party ideas 2015


रोटरी ऋषिकेश  सेंट्रल  ने आयोजित किया रक्तदान शिविर, महापौर ने कैम्प में बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत
रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहे-अनिता ममगाई

ऋषिकेश:

रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल के तत्वावधान में आज सोमेश्वर नगर स्थित संत निंरकारी भवन में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।कैम्प में बड़ी संख्या में युवाओं ने रक्तदान कर इस पुनित यज्ञ में आहुति दी।
वृहस्पतिवार को रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल ने वृहद स्तर पर रक्त दान शिविर का आयोजन किया था।शिविर का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने कहा कि रक्त दान करने से यदि किसी की जान बच जाय तो इससे बड़ा उपकार का कोई काम नहीं हो सकता है। वैसे भी रक्त दान से बड़ा कोई दान नहीं होता है। आज जो भी यहां समाज हित में रक्त दान करने पहुंचे है इसके लिए सभी धन्यवाद के पात्र है। उन्होंने कहा कि जब आप रक्तदान करते हैं तो आप एक आम आदमी से हीरो बन जाते हैं क्योंकि आप किसी की जान बचा रहे होते हैं। स्वास्थ्य से बढ़कर कोई धन नहीं तथा रक्त दान से उत्तम कोई पुण्य नहीं होता।

 मेयर ममगाई ने कहा कि रक्त नालियों में नही नाड़ियाें में बहना चाहिए। विज्ञान की दुनिया में किसी व्यक्ति की आपातकालीन अवस्था में उसकी जान बचाने के लिए खून की ज़रुरत पड़ती है। कोई स्वस्थ व्यक्ति परोपकार की भावना से अपना खून दान करता है तो वो किसी का जीवन बचा सकता है। क्लब अध्यक्ष हितेंद्र पवार ने बताया कि जीवन में हर तीसरे व्यक्ति को खून की जरूरत पड़ती है।

जीवन बचाने के लिए खून चढ़ाने की जरूरत पड़ती है। दुर्घटना, रक्तस्राव, प्रसवकाल और ऑपरेशन आदि  में अनेकों बार रक्त न मिल पाने से रोजाना बड़ी संख्या में पीड़ित दम तोड़ देते हैं। इसके अलावा अनेक रोगों से पीड़ित व्यक्तियों के शरीर को भी बार-बार रक्त की आवश्यकता रहती है अन्यथा उनका जीवन खतरे में रहता है। इस कारण उनको खून चढ़ाना अनिवार्य हो जाता है। रोटरी क्लब सेंट्रल द्वारा रक्तदान को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाता रहा है .इसी कार्यक्रम के तहत आज वृहद स्तर पर शिविर का आयोजन किया गया है ।उन्होंने कार्यक्रम में सहयोग के लिए नगर निगम महापौर सहित विशिष्ट अतिथि के रुप में पहुंचे।

मुनी की रेती नगर पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी व स्वर्ग आश्रम नगर पंचायत अध्यक्ष माधव अग्रवाल का आभार जताया। कार्यक्रम में कपिल गुप्ता, हैप्पी सेमवाल,संजय सकलानी, जयेंद्र रमोला ,सीए संकेत गोयल ,संजय पंवार,विजय बिष्ट हरीश गावड़ी, पंकज अरोड़ा, विकास गर्ग, आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Post a comment

Powered by Blogger.