Halloween party ideas 2015



देहरादून;



जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने एनआईसी सभागार में उपस्थित रहे तथा विभिन्न क्षेत्रों से वीडियो कान्फे्रसिंग के माध्यम जुड़े अधिकारियों की स्वतन्त्रता दिवस के आयोजन के सम्बन्ध में बैठक आयोजित करते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए इस बार स्वतंत्रता दिवस के आयोजन के सम्बन्ध में जारी किये गये भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप विशेष अहतियात बरतते हुए स्वतंत्रता दिवस का आयोजन किया जाय। इस बार आयोजन को संक्षिप्त और कम-से-कम गैदरिंग में आयोजित किया जाय।  उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य स्तरीय मुख्य आयोजन स्थल पुलिस लाइ्रन में तथा तहसील मुख्यालयों, जनपदीय विभागीय कार्यालयों, सरकारी प्रतिष्ठानों, सचिवालय आदि में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में आयोजन स्थल पर थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि मुख्य आयोजन स्थल के लिए पास केवल ई-माध्यम (आॅनलाईन ) ही जारी किये जायें, आयोजन स्थल पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाय, मिष्ठान-पेयजल इत्यादि ढका हुआ और साफ-सुथरा हो। इसके अतिरिक्त कोविड-19 को देखते हुए एक दिन पूर्व 14 अगस्त को आयोजित होने वाली प्रभातफेरी, सांस्कृतिक कार्यक्रम और कवियों का सम्मेलन/मुशायरा इस बार आयोजित नहीं किया जायेगा।
इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने कहा कि जिन पुलिसकर्मी, खिलाड़ी तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिक को मुख्य आयोजन स्थल पर मा मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया जायेगा उनके बारे में यह सुनिश्चित कर लिया जाय कि उनमें से कोई भी कोरोना पाॅजिटिव ना हो। इसके लिए समय रहते उनकी टैस्टिंग-सैम्पलिंग करवा ली जाय। उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी (आई.टी) विभाग के कार्मिकों को निर्देशित किया कि मुख्य आयोजन स्थल पर सभी पास आॅनलाईन (ई-पास) माध्यम से ही जारी किये जाय।
जिलाधिकारी ने नगर निगम देहरादून को मुख्य कार्यक्रम स्थल पुलिस लाईन और एक दिन पूर्व शहीदों और महान विभूतियों का माल्यार्पण स्थल गांधी पार्क में व्यापक साफ-सफाई करने, जल संस्थान को पेयजल व्यवस्था े तथा  विभिन्न क्षेत्रों के तहसील मुख्यालयों में सम्बन्धित नगर पालिका परिषद को व्यापक सफाई, सेनिटाइज, चूना-छिड़काव करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एक दिन पूर्व सभी सरकारी कार्यालयों और उनके प्रिमाइजेज में व्यापक सफाई कार्यक्रम और यथासंभव वृक्षारोपण किया जाय।

 स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या एवं स्वतंत्रता दिवस के दिन सरकारी कार्यालय प्रकाशमान होंगे तथा देशभक्ति के गीतों का प्रसारण किया जायेगा।  एक दिन पूर्व से 14 अगस्त से शराब की सभी प्रकार की दुकानें पूरे जनपद में बंद रखने के जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिला कारागार में कैदियों को तथा क्वारेंटीन सेंन्टर्स में लोगों को पौष्टिक और स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध कराया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस का राज्य स्तरीय मुख्य आयोजन स्थल इस बार पुलिस लाईन में होगा जहां पर  मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड प्रातः 10 बजे ध्वजारोहण करेंगे तथा  उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिकों को सम्मानित करेंगे, सलामी लेंगे तथा अपना संबोधन देंगे। उन्होंने कहा कि जनपद के सभी कार्यालयों, सचिवालय, तहसील मुख्यालयों, प्रतिष्ठानो में प्रातः 09 बजे ध्वाजारोहण होगा। कहा कि तहसील मुख्यालयों में भी चुनिंदा कोरोना वाॅरियर्स तथा स्वास्थ्य, पुलिस, सफाई कार्मिकों एवं विभिन्न माध्यमों से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कार्मिकों को भी यथासंभव सम्मानित किया जाय।

इसके अतिरिक्त आयोजन स्थल पर टैन्ट पण्डाल, बरसात को मद्देनजर वाटर पू्रफ बनाया जाय।  इस अवसर पर एनआईसी सभागार में अयोजित बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल, अपर जिलाधिकारी बीर सिंह बुदियाल, अरविन्द पाण्डेय, जी.सी गुणवंत, पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चैबे, नगर मजिस्टेªट कुश्म चैहान सहित सम्बन्धित अधिकारी व विभिन्न क्षेत्रों के उप जिलाधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद आदि उपस्थित थे।


Post a comment

Powered by Blogger.