Halloween party ideas 2015


देहरादून ;


 जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत गठित जिला जल एवं स्वच्छता मिशन समिति की बैठक आयोजित की गयी।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा डोईवाला विधानसभा क्षेत्र की पेयजल आच्छादन से सम्बन्धित योजना जिसमें जल संस्थान और पेयजल निगम को दो दिन पूर्व डीपीआर बनाने के निर्देश दिये थे के क्रम में सम्बन्धित विभागों द्वारा प्रस्तुत डीपीआर का अवलोकन किया गया। इस दौरान जल संस्थान के 32 प्रस्तावों और पेयजल निगम के 64 पेयजल सम्बन्धित प्रस्तावों की डीपीआर समिति के सम्मुख प्रस्तुत की गयी। डीपीआर का अवलोकन करने के उपरान्त प्रस्तुत प्राक्कलनों का तकनीकी परीक्षण हेतु तकनीकी परीक्षण समिति को सुपुर्द करते हुए शीघ्रता से उसकी तकनीकी स्वीकृति प्रदान करने के निर्देश दिये ताकि पेयजल योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु शीघ्रता से प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति प्रदान की जा सके।
इसके अतिरिक्त बैठक में जिलाधिकारी ने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्वजल द्वारा जनपद की जिन पेयजल योजनाओं को उनको हस्तान्तरित किया है जल संस्थान उसकी अवशेष प्रक्रिया पर तेजी से कार्य करें। उन्होंने इसी प्रकार पेयजल निगम को भी जनपद की अन्य पेयजल योजनाओं की डीपीआर को भी शीघ्रता से तैयार करने और उसको तकनीकी कमेटी तकनीकी अनुमोदन हेतु प्रस्तुत करने निर्देशित किया। उन्होंने सभी पेयजल योजनाओं में तेजी लाने के भी निर्देश दिये।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल, सहित जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, पेयजल निगम, जल संस्थान, सिंचाई विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

                                       

Post a comment

Powered by Blogger.