Halloween party ideas 2015

हल्द्वानी :





कोटाबाग की गरीब छात्रा कनिका जोशी जो पिथोरागढ़ के सीमान्त इंजीनियरिंग काॅलेज में कंप्यूटर साईस अन्तिम वर्ष करी छात्रा है जो अपनी फीस नही भर परा रही थी। कनिका ने जिलाधिकारी श्री सविन बंसल से सोशल मीडिया के माध्यम से मदद की गुहार की थी। जिस पर बच्चियों की शिक्षा के प्रति संजीदा जिलाधिकारी श्री बसंल ने गत सोमवार को कनिका खाते में रू0 59716 की धनराशि काॅलेज फीस हेतु जमा कराई।

कोटाबाग की कनिका जोशी के परिवार की स्थिति कोरोना माहमारी की वजह से काफी मुश्किलों में आ गयी थी। कोटाबाग के आवलाकोट में एक गरीब किसान की बेटी कनिका पिथौरागढ़ के सीमान्त इंजीनियरिंग कॉलेज में कंप्यूटर विज्ञान के आखिरी वर्ष की छात्रा है।

 4 भाई बहनों में सबसे बड़ी कनिका की शिक्षा के लिए उसके पिताजी ने बैंक से लोन लिया था परन्तु आर्थिक समस्या के कारण समय से अपनी फीस जमा नही कर पा रही थीं। थक-हार कर और शिक्षा छूट जाने के डर से कनिका ने कुछ दिन पूर्व सोशल मीडिया के जरिये जिलाधिकारी से मदद के लिए गुहार लगाई थी।

जिलाधिकारी को जैसे ही पता चला उन्होंने कनिका के बारे में पता करवा के बाल विकास परियोजना अधिकारी कोटाबाग के जरिये कनिका की शिक्षा के लिए आवश्यक धनराशि का पता लगवाकर कनिका के खाते में 17 अगस्त को रु0 59716 धनराशि उपलब्ध करायी। अब कनिका जिलाधिकारी के इस प्रयास के जरिये अपनी पढ़ाई पूरी कर पाएगी। कनिका ने जिलाधिकारी श्री बंसल कोे अपना आदर्श बताते हुवे इंजीनियरिंग की पढ़ाई  की रुकावट को दूर करने हेतु बहुत बहुत धन्यवाद दिया तथा अपने जीवन में गरीब विद्यार्थियों की मदद करने का भी आश्वासन भी दिया है।

Post a comment

Powered by Blogger.