Halloween party ideas 2015





डोईवाला:

आज राजीव गांधी पंचायत राज संगठन (RGPRS) के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल द्वारा डोईवाला विधानसभा के सुदूर पहाड़ी क्षेत्र सन गांव व नाही कला का दौरा कर ग्रामीणों के साथ बैठक की गई । मोहित उनियाल ने बताया कि सन गांव नाही कला मोटर मार्ग कच्चा व क्षतिग्रस्त है। ग्राम प्रधान सनगांव हेमंती रावत व अन्य ग्रामीणों के साथ बैठक करी

पहाड़ी क्षेत्र के खतरनाक ओर जोखिम भरे कच्चे रास्ते ,उबड़-खाबड़ मार्ग पर चलकर यहां के गांवों की सैकड़ों लोगों की जिदंगी रेंगते हुए आगे बढ रही है , पर इस ओर आज तक किसी का ध्यान नही गया है । आलम ये है कि बरसात के दिनों में आये दिन मार्ग बहने से इस क्षेत्र के कई गांवों का संपर्क थानो और भोगपुर से टूट जाता है जिससे बीमार व्यक्ति से लेकर बुजुर्ग व छात्र छात्राओं को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ती है । इस मार्ग को कई बार ग्रामीणों द्वारा श्रमदान करके दुरुस्त किया जाता रहा है ।

उन्होंने बताया, आज जब हम लोग नाही कला मार्ग पर पहुंचे तो रास्ते पर तीन पापड़ी के पेड़ गिरे थे । हमने ग्रामीणों के साथ मिलकर पेड़ काटने का श्रमदान किया जिसमे करीब 2 घंटे का समय लगा, उसके बाद बाइक जाने के लायक रास्ते को खोला गया । तब तक पीडब्लूडी का कोई कर्मचारी वहाँ नही पहुंचा था ।
 
 लोनिवी ने जाखन पुल से सनगांव के पास तक लगभग 5 किलोमीटर मार्ग बनाया है लेकिन इससे आगे के मार्ग का निर्माण अभी तक नही किया गया । अभी भी नाहीकला तक लगभग 11 किलोमीटर कच्चे मार्ग पर सड़क बनाई जानी बाकि है । बाकी मार्ग के लिए वन विभाग से लैंड ट्रांसफर की कार्यवाई की जानी है जो अभी तक अधर में है ।

उनियाल ने कहा कि मुख्यमंत्री के 2017 चुनावी घोषणा पत्र के सातवे बिंदु में सन गांव नाही कला मोटर मार्ग निर्माण का वायदा किया गया था जिस और कोई ध्यान नही दिया गया । भाजपा के लोगों का कहना है कि घोषणापत्र के 75 प्रतिशत कार्य पूरे किये जा चुके हैं जो सरासर झूठ है । हलद्वानी-लड़वाकोट मोटर मार्ग व अब सनगांव नाही कला मोटर मार्ग की समस्या सरकार को आईना दिखाने का काम कर रही है । करीब 90 प्रतिशत घोषणापत्र पर शुरुआत तक नही की गई है जो की दुर्भाग्यपूर्ण है ।

ग्रामीण भूषण तिवारी,अतुल पुंडीर क्षेत्र पंचायत सदस्य,पुनित रावत,नरदेव सिंह मनवाल,अमित मनवाल,अंकित मनवाल,अमन मनवाल, विशाल रावत आदि ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक सड़क के लिए संघर्ष चल रहा है, लेकिन अभी तक किसी भी नेता ने यहां ध्यान नहीं दिया है ।सनगांव मोटर मार्ग में ग्राम प्रधान सनगांव हेमंती रावत ने मजदूरों और ग्रामीणों के सहयोग से बाइक का रास्ता खुलवाया गया


 तबीयत खराब होने पर मरीज को कंधों पर लादकर ईलाज के लिए शहर ले जाना पड़ता है ,क्योकि सड़क न बनने के कारण इस क्षेत्र में कोई वाहन नहीं पहुंच पाता है । ग्रामीणों की मांग है कि जल्द ही सनगांव नाही कला मोटर मार्ग का निर्माण जल्द किया जाए, नही तो गांव वासियों के द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा । हमारी सरकार से मांग है कि इस क्षतिग्रस्त मोटर मार्ग का निर्माण जल्द से जल्द किया जाए ताकि ग्रामीणों को समस्या से जल्द निजात मिल सके ।

Post a comment

Powered by Blogger.