Halloween party ideas 2015




कन्टेंटमेंट जोन के बाहर के क्षेत्रों में अधिक गतिविधियों को खोलने के लिए केंद्र ने अनलॉक -2 के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। नए दिशानिर्देश कल से लागू होंगे और चरणबद्ध गतिविधियों को फिर से खोलने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया है। इसने कहा, इस वर्ष 31 जुलाई तक कन्टेंटमेंट जोन में लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जाएगा। गृह मंत्रालय ने कहा है कि नए दिशानिर्देश राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से प्राप्त फीडबैक और संबंधित केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों के साथ व्यापक परामर्श पर आधारित हैं।

अनलॉक -2 के नए दिशानिर्देशों के तहत, मेट्रो रेल सेवा, सिनेमा हॉल, व्यायामशाला, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और इसी तरह के स्थानों के संचालन की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसी तरह, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्य और अन्य बड़ी मंडलियों को अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्रालय ने कहा, स्थिति के आकलन के आधार पर इन्हें खोलने की तारीखें अलग से तय की जाएंगी। इसने कहा, इन गतिविधियों को छोड़कर, सभी गतिविधियों को अनुमति क्षेत्र के बाहर की अनुमति दी जाएगी। मंत्रालय ने कहा, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि 31 जुलाई तक स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे।

दिशानिर्देशों के अनुसार, रात के कर्फ्यू की समयसीमा में और ढील दी जा रही है और कर्फ्यू 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इसके अलावा, बसों, ट्रेनों और हवाई जहाजों से उतरने के बाद कई स्थानों पर औद्योगिक इकाइयों के निर्बाध संचालन, राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर व्यक्तियों और सामानों की आवाजाही, माल की ढुलाई और उतारने और उनके गंतव्य तक जाने और उतारने के लिए रात के कर्फ्यू में छूट दी गई है। । इसमें कहा गया है, घरेलू उड़ानों और यात्री ट्रेनों को पहले से ही सीमित तरीके से अनुमति दी गई है और उनके संचालन को और अधिक विस्तृत तरीके से विस्तारित किया जाएगा।

इसमें कहा गया है, उनके क्षेत्र के आधार पर दुकानें, एक बार में 5 से अधिक व्यक्तियों के पास हो सकती हैं। हालांकि, उन्हें पर्याप्त शारीरिक दूरी बनाए रखनी होगी।

केंद्र और राज्य सरकारों के प्रशिक्षण संस्थानों को 15 जुलाई से प्रभावी कार्य करने की अनुमति होगी। इस संबंध में एसओपी कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी किया जाएगा।

वंदे भारत मिशन के तहत सीमित तरीके से यात्रियों की अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा की अनुमति दी गई है। आगे खोलने के लिए एक कैलिब्रेटेड तरीके से जगह ले जाएगा। दिशानिर्देशों में कहा गया है, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए, COVID-19 के प्रसार को समाहित करने के उद्देश्य से, राज्य सरकारों द्वारा सावधानीपूर्वक ज़ोन की आवश्यकता है। कन्टेंटमेंट ज़ोन के भीतर, सख्त परिधि नियंत्रण बनाए रखा जाएगा और केवल आवश्यक गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी।

इन कन्टेंटमेंट ज़ोन को संबंधित जिला कलेक्टरों की वेबसाइट पर और राज्यों द्वारा अधिसूचित किया जाएगा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ भी जानकारी साझा की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.