Halloween party ideas 2015



राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल द्वारा डोईवाला विधानसभा के लड़वाकोट ग्राम सभा मे धारकोट से हल्द्वानी मोटर मार्ग के संबंध में ग्रामीणों व गश्त कर रहे वन बीट अधिकारियों के साथ बैठक करके क्षेत्रीय समस्याओं पर चर्चा की गई । मोहित उनियाल ने कहा कि धारकोट से लड़वाकोट व हलद्वाडी मोटर मार्ग क्षतिग्रस्त व कच्चा होने के कारण ग्रामीणों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । मोटर मार्ग पक्का न होने से हर समय दुर्घटना का डर बना रहता है ।
 गांव के किसानों व ग्रामीणों को अपनी उपज को मंडियों तक पहुंचाने के लिए कई किमी का सफर संघर्ष के साथ तय करना पड़ रहा है । शासन-प्रशासन की उपेक्षा के चलते ग्रामीण पलायन को मजबूर हैं । बावजूद इसके ग्रामीणों की सुनवाई नहीं हो पा रही है । थानो से धारकोट के लिए आठ किमी मार्ग पक्का है । उससे आगे कई वर्ष पहले लोनिवि ने धारकोट से लड़वाकोट तक तीन किमी सड़क मार्ग निर्माण के लिए कटिंग की थी । इस के बाद से आज तक मार्ग का जीर्णोद्धार नहीं हो पाया है । कच्ची सड़क होने के कारण इन ग्राम सभाओं में अखबार भी नही पहुंच पाता है । सिर्फ इंटरनेट व टेलीविज़न से ही क्षेत्रीय खबरें इन ग्रामीणों तक पहुंचती है ।
उनियाल ने कहा कि आरक्षित वन क्षेत्र होने के कारण सड़क निर्माण में देरी हो रही है । उन्होंने उपवन क्षेत्राधिकारी आर डी डोगरा से इस समस्या पर चर्चा की व निवेदन किया कि ग्रामीण जनता की मांग को वह उच्च अधिकारियों तक पहुंचाए ।
संगठन की माननीय मुख्यमंत्री से मांग है कि इन मोटर मार्गों का निर्माण जल्द से जल्द किया जाए ताकि ग्रामीणों को समस्या से जल्द निजात मिल सके । इस बैठक में वन बीट अधिकारी पदमानन्द भट ,वन बिट अधिकारी ब्रिज मोहन सिंह ,कीर्ति सिंह कंडारी,नीरज कंडारी,बृजेश कुमार,आदर्श,प्रेम सिंह,बीर सिंह,आदि ग्रामीण मौजूद थे ।

Post a comment

Powered by Blogger.